1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. new strain of coronavirus arrived in uttar pradesh 10 positive cases found in meerut noida and ghaziabad yogi government alert smb

New Corona Strain को लेकर यूपी में हड़कंप, 10 संक्रमित मरीज मिलने के बाद सरकार अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Strain Of Corona Virus Update
New Strain Of Corona Virus Update
Twitter

CoronaVirus New Strain in UP कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन को लेकर उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा है. कोरोना के दस नये मामले सामने के बाद योगी सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है. ये नये मामले यूपी के मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद में मिले है. जानकारी के मुताबिक, इन शहरों में बीते दिनों कई लोग ब्रिटेन से वापस आए थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन से लौटे करीब 565 लोगों के फोन बंद मिल रहे है. गौर हो कि ब्रिटेन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब भारत के कई राज्यों में फैलता जा रहा है. देश में अबतक दो दर्जन के करीब ऐसे मामले सामने आए हैं. जिनमें कोरोना के नये स्ट्रेन के लक्षण हैं. कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन की एंट्री अब यूपी में हो गयी है. यहां अबतक ऐसे 10 मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गयी है.

जानकारी के मुताबिक, यूपी के दस लोगों में कोरोना के न्यू स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं, उनमें मेरठ में एक, नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो और बरेली का एक व्यक्ति है. जबकि, दो लोग ऐसे हैं जो उत्तर प्रदेश में आए हैं, हालांकि रहने वाले दिल्ली के हैं.

बीते दिनों सबसे पहले मेरठ में ही एक दो वर्षीय बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था. जिसका परिवार यूके से वापस आया था. इसी के बाद यूपी सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया था. यूपी के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी स्टेट कोविड कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी जिलों की निगरानी भी कर रहे हैं और सभी जिलों को सख्ती से नियम पालन करने को कहा गया है.

वहीं, अभी तक की जानकारी के अनुसार, यूके से यूपी वापस लौटे करीब 565 लोगों के मोबाइल बंद हैं और उनका पता निकालने के काम प्रशासन जुटा हुआ है. जबकि, प्रदेश में अबतक विदेश से लौटे 950 लोगों की जांच की जा चुकी है. साथ ही अन्य की तलाश हो रही है और फिर जांच की जायेगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें