1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. mathura tensions latest update security tightened in mathura ahead of 6 december abk

Mathura Tensions: मथुरा में धारा-144 लागू, सीआरपीएफ DG की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी

रिपोर्ट में है कि एक धर्म विशेष से जुड़े स्थान में हलचल बढ़ी है. कानून व्यवस्था को देखते हुए अत्यधिक सुरक्षा बरती जा रही है. वहीं, पूरे इलाके में धारा-144 लागू किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मथुरा में धारा-144 लागू
मथुरा में धारा-144 लागू
सोशल मीडिया

Mathura Tensions: मथुरा में तनाव को लेकर सीआरपीएफ महानिदेशक की रिपोर्ट का जिक्र कई मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है. इसमें बताया गया है कि रिपोर्ट से केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई है. रिपोर्ट में है कि एक धर्म विशेष से जुड़े स्थान में हलचल बढ़ी है. कानून व्यवस्था को देखते हुए अत्यधिक सुरक्षा बरती जा रही है. वहीं, पूरे इलाके में धारा-144 लागू किया गया है.

एक धर्म विशेष ने दूसरे धर्म विशेष से जुड़े धर्मस्थल में 6 दिसंबर को कारसेवा का ऐलान किया है. इसको देखते हुए मथुरा समेत पूरे यूपी में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. मथुरा के डीएम और एसएसपी को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस प्रशासन ने लोगों से अफवाह से बचने की अपील की है. सोशल मीडिया पर भी किसी तरह के अफवाह फैलाने या अफवाह पर ध्यान नहीं देने की बात कही गई है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 24 नवंबर 2021 को सीआरपीएफ महानिदेशक ने मथुरा से जुड़ी स्पेशल रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी है. इसमें कानून-व्यवस्था को लेकर खतरा पैदा होने की आशंका जताई गई है. मथुरा को लेकर अत्यधिक सुरक्षा बरते जाने की बात कही गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जब से तनाव बढ़ा है तब से मथुरा के एक धर्म से जुड़े धार्मिक स्थल में चहल-पहल बढ़ी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीआरपीएफ महानिदेशक की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय एजेंसियों की कई टीम मथुरा और आसपास के इलाकों में है. हर तरह की चहल-कदमी पर नजर रखी जा रही है. स्थानीय प्रशासन ने भी 6 दिसंबर के ऐलान को लेकर कमर कस ली है. प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में मथुरा जिले की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था और भी मजबूत की जा सकती है. ऐसी भी खबरें आई हैं कि स्थानीय पुलिस के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों में भी इजाफा किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें