1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. many accused including advani and joshi are less likely to appear in court many people including vinay katiyar champat rai reached court ksl

आडवाणी और जोशी समेत कई अभियुक्तों के अदालत में हाजिर होने की संभावना कम, विनय कटियार, चंपत राय समेत कई लोग पहुंचे कोर्ट

By Agency
Updated Date
लखनऊ हाईकोर्ट
लखनऊ हाईकोर्ट
ANI

लखनऊ : भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बुधवार को फैसला सुनाने जा रही विशेष सीबीआई अदालत में हाजिर होने की संभावना बहुत कम है.

अभियुक्तों के वकील केके मिश्रा ने इस आशय की जानकारी देते हुए यह भी बताया कि राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के भी अदालत में हाजिर होने की संभावना बेहद कम है.

अन्य अभियुक्तों में विनय कटियार, महंत धर्मदास, राम विलास वेदांती, लल्लू सिंह, चंपत राय और पवन पांडे फैसला सुनाये जाने से पहले लखनऊ पहुंच गये हैं. विशेष सीबीआई अदालत 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराये जाने के मामले में आज फैसला सुनायेगी.

वहीं, बीजेपी नेता उमा भारती और तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना संक्रमित हैं. दोनों अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. ऐसे में इन दोनों नेताओं के भी अदालत पहुंचने की संभावना कम है.

मालूम हो कि उच्चतम न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए 30 अगस्त का समय दिया था. हालांकि, बाद में एक माह का अवधि विस्तार देते हुए 30 सितंबर तक का समय दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें