1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow university turned 101 years convocation ceremony on 26 november abk

लखनऊ यूनिवर्सिटी के 101 साल पूरे, शुक्रवार को दीक्षांत समारोह, मॉडर्न जिम और नए आवास का मिलेगा तोहफा

कार्यक्रम में दिनकर श्रीवास्तव की किताब ‘फॉरगॉटन कश्मीर’ (Forgotten Kashmir) पर विस्तार से चर्चा हुई. सम्मान समारोह के पश्चात संस्कृतिकी की तरफ से लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
लखनऊ यूनिवर्सिटी के 101 साल पूरे
लखनऊ यूनिवर्सिटी के 101 साल पूरे
प्रभात खबर

Lucknow University News: लखनऊ विश्वविद्यालय का 64वां दीक्षांत समारोह शुक्रवार को होने जा रहा है. इसके पहले गुरुवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी के 101 साल होने साल के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें लखनऊ विश्विद्यालय ने अपने पूर्व छात्र दिनकर पी श्रीवास्तव को सम्मानित किया. दिनकर पी श्रीवास्तव छह देशों में भारत के राजदूत के रूप में काम कर चुके हैं. इस अवसर पर कार्यकम की अध्यक्षता यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने की.

दिनकर श्रीवास्तव की किताब पर चर्चा 

कार्यक्रम में दिनकर श्रीवास्तव की किताब फॉरगॉटन कश्मीर(Forgotten Kashmir) पर विस्तार से चर्चा हुई. सम्मान समारोह के पश्चात संस्कृतिकी की तरफ से लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी. इसमें प्रमुख आकर्षण का केंद्र श्रीलंकन छात्र तीक्षना की राम स्तुति रही.

कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं यूनिवर्सिटी की छात्राएं
कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं यूनिवर्सिटी की छात्राएं
प्रभात खबर

Gender Sensitization सेल की तरफ से रूहानी बैंड का भी शानदार आगाज हुआ. साथ ही रूबरू बैंड, गणेश वंदना, लड़कियों की नृत्य प्रस्तुति और एमबीए के छात्रों ने परिसर में छात्र जीवन पर मनोरंजक नृत्य प्रस्तुत किया. कार्यकम का संचालन प्रो. राकेश चंद्र, डॉ. प्रशांत शुक्ल के साथ ही डॉ. रोली मिश्र ने किया.

कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं यूनिवर्सिटी की छात्राएं
कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं यूनिवर्सिटी की छात्राएं
प्रभात खबर

शुक्रवार को यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह

खास बात यह है शुक्रवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह होगा. इस मौके पर छात्रों के साथ शिक्षकों-कर्मचारियों को कई तोहफे मिलेंगे. विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बताया समारोह के मौके पर हॉस्टल के छात्रों को मॉडर्न जिम और कर्मचारियों को नए आवास का तोहफा मिलेगा.

कार्यक्रम प्रस्तुत करते लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र
कार्यक्रम प्रस्तुत करते लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र
प्रभात खबर

राज्यपाल और डिप्टी सीएम रहेंगे चीफ गेस्ट

लखनऊ यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में सभी हॉस्टल्स में सैनेटरी नैपकिन मशीन, मॉर्डन एंबुलेंस और एंथ्रोपोलाजी विभाग में अपनी तरह की खास ट्राइबल म्यूजियम की शुरुआत होगी. दीक्षांत समारोह में लखनऊ यूनिवर्सिटी के मालवीय सभागार में खास कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें