1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow university reopen from 25 october here are the guidelines to be followed by students and teachers abk

Lucknow University Reopen: लखनऊ विवि में सोमवार से ऑफलाइन क्लास, इन गाइडलाइंस का रखना होगा ख्याल

विश्वविद्यालय में आने वाले छात्रों और टीचर्स को कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा. छात्रों और टीचर्स की सहूलियत को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर गाइडलाइंस भी जारी की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Lucknow University Reopen: लखनऊ विवि में सोमवार से ऑफलाइन क्लास
Lucknow University Reopen: लखनऊ विवि में सोमवार से ऑफलाइन क्लास
पीटीआई (फाइल फोटो)

Lucknow University Reopen: लखनऊ विश्वविद्यालय में 25 अक्टूबर से दोबारा क्लास शुरू होने जा रही है. सोमवार से बीसीए फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों के लिए विश्वविद्यालय में क्लास शुरू होगी. इसको देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्रों और टीचर्स के लिए गाइडलाइंस भी जारी की है.

बीसीए फर्स्ट ईयर के लिए ऑफलाइन क्लास

विश्वविद्यालय के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) के फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों के लिए फिर क्लास शुरू हो रही है. विश्वविद्यालय में आने वाले छात्रों और टीचर्स को कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा. छात्रों और टीचर्स की सहूलियत को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर गाइडलाइंस भी जारी की है.

75 फीसदी छात्रों के साथ क्लास का संचालन

गाइडलाइंस के मुताबिक क्लास का संचालन 75 फीसदी छात्रों की क्षमता के साथ होगा. छात्रों और शिक्षकों को कोरोना गाइडलाइंस का ख्याल भी रखने को निर्देश दिए गए हैं. इसके पहले प्रदेश की योगी सरकार ने 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल फिर से पढ़ाई के लिए खोलने की अनुमति दी थी. सरकार ने एक सितंबर से राज्य में कॉलेजों को खोलने की इजाजत दी थी. मध्य सेमेस्टर टेस्ट और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए छात्रों की 75 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य है.

25 अक्टूबर तक हॉस्टल के लिए करें आवेदन

दूसरी तरफ लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में हॉस्टल आवंटन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है. लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक नोटिस के अनुसार छात्रों को हॉस्टल में कमरे आवंटन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2021 तक बढ़ाई गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें