1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow news teacher recruitment ruckus continue as candidates protested in scert office abk

Lucknow News: शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन जारी, SCERT ऑफिस में धरने पर बैठे नाराज अभ्यर्थी

अभ्यर्थियों की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए 1.37 लाख पदों को पूरी तरह भरा जाए. इस मुद्दे पर काफी दिनों से सरकार और अभ्यर्थियों में तनातनी दिख रही है. गुरुवार को अभ्यर्थियों ने एससीईआरटी कार्यालय परिसर में घुसकर जोरदार प्रदर्शन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Lucknow News: शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन जारी, SCERT कार्यालय में धरने पर बैठे अभ्यर्थी
Lucknow News: शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन जारी, SCERT कार्यालय में धरने पर बैठे अभ्यर्थी
प्रभात खबर

Lucknow News: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का हंगामा जारी है. गुरुवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय के अंदर घुसकर देर तक धरना-प्रदर्शन भी किया गया. नाराजगी इस कदर बढ़ी को पुलिस को पहुंचना पड़ा. इस दौरान 69,000 पदों की भर्ती के लिए 22,000 पद जोड़ने की मांग की गई. इसी पर हंगामा देखने को मिला. पुलिस ने हंगामे को शांत कराने की काफी कोशिश की.

पिछले चार महीने से एससीईआरटी कार्यालय के पास पानी टंकी पर चढ़कर अभ्यर्थी कर धरना और प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी मांग है 68,500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22,000 सीट 69,000 शिक्षक भर्ती में जोड़ी जाए. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए 1.37 लाख पदों को पूरी तरह भरा जाए. इस मुद्दे पर काफी दिनों से सरकार और अभ्यर्थियों में तनातनी दिख रही है. गुरुवार को अभ्यर्थियों ने एससीईआरटी कार्यालय परिसर में घुसकर जोरदार प्रदर्शन किया.

पुलिस ने अभ्यर्थियों को शांत कराने की कोशिश की. वहीं पानी टंकी पर चढ़े अभ्यर्थियों को भी नीचे उतरने की अपील की गई. लेकिन, नाराज अभ्यर्थियों ने पानी की टंकी से नीचे उतरने से इंकार कर दिया. हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने पुलिस पर अभद्रता करने के आरोप भी लगाए हैं. बताते चलें कि यूपी सरकार की इस साल आने वाली 97,000 पदों की शिक्षक भर्ती पर संकट छा गया है. सीएम योगी ने ऐलान किया था कि सरकार जल्द ही 97,000 पदों के लिए भर्ती निकालेगी. वहीं, शिक्षक भर्ती के विवादों में आने के बाद सरकार की भर्ती प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगते दिख रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें