1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow ipl franchise picks up kl rahul and marcus stoinis in 15 crore rkt

IPL 2022: लखनऊ ने पंजाब से छीना जीत का बाजीगर, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए बहाया बंपर पैसा

लखनऊ की टीमें पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेंगी. इस बार कुल 10 टीमों के बीच ट्रॉफी की रोमांचक जंग देखने को मिलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
फोटो - ट्वीटर

IPL 2022: आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ ने तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. तीन खिलाड़ियों में पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul), ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और ऑस्ट्रेलिया के ही स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को अपनी टीम में शामिल किया. वहीं ऐसी खबर भी आ रही है कि के एल राहुल लखनऊ की टीम के कप्तान भी बनाया जा सकता है. लखनऊ टीम ने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट से खरीदा है.

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 15 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है.वहीं, स्टोइनिस को 11 करोड़ मिलेंगे. आईपीएल के पिछले दो सीजन में धमाल मचाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये मिलेंगे. लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को मुख्य कोच बनाया है. इससे पहले वे पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के असिस्टेंट कोच थे. टीम का मेंटॉर गौतम गंभीर को बनाया गया है. गंभीरअपनी कप्तानी में केकेआर (KKR) को 2 बार चैंपियन बना चुके हैं.

लखनऊ ने छीना पंजाब से जीत का बाजीगर 

केएल राहुल को पंजाब किंग्स ने 2018 की नीलामी में 11 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा था. पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन के 2020 में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद राहुल को पंजाब की टीम का कप्तान बनाया गया. केएल राहुल ने 2013 में आईपीएल खेलना शुरू किया था. उन्हें सबसे पहले आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया. फिर 2014 में केएल राहुल को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. बता दें कि अगले महिने ही आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है. मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें