1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow city bus services start on 1 december 2021 hazratganj and charbagh route or fare avi

Lucknow News: 1 दिसंबर से लखनऊ में इस रूट पर 11 इलेक्ट्रिक बसों का होगा परिचालन, यहां देखें किराया

1 दिसंबर देवा शरीफ से लेकर राजाजीपुरम तक 11 बसों का परिचालन किया जाएगा. ये बसें हजरतगंज जीपीओ, चारबाग, पॉलीटेक्निक चौराहा और बादशाह नगर सहित कई इलाकों से गुजरते हुए जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
1 दिसंबर से लखनऊ में इस रूट पर 11 इलेक्ट्रिक बसों का होगा परिचालन
1 दिसंबर से लखनऊ में इस रूट पर 11 इलेक्ट्रिक बसों का होगा परिचालन
Twitter

यूपी की राजधानी लखनऊ में 1 दिसंबर से 11 इलेक्ट्रिक एसी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. ये बसें देवा शरीफ से राजाजीपुरम के लिए देर रात तक चलाई जाएंगी. लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज कंपनी इन बसों का परिचालन किया जाएगा. वहीं परिचालन से पहले बसों का रूट और किराया तय कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर देवा शरीफ से लेकर राजाजीपुरम तक 11 बसों का परिचालन किया जाएगा. ये बसें हजरतगंज जीपीओ, चारबाग, पॉलीटेक्निक चौराहा और बादशाह नगर सहित कई इलाकों से गुजरते हुए जाएगी. वहीं 11 बसें पूरे दिन में 44 चक्कर भी लगाएगी.

इतना ही नहीं लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के द्वारा बसों का किराया भी तय कर दिया गया है. देवा शरीफ से राजाजीपुरम तक का किराया 55 रुपये रखा गया है. वहीं अन्य लोकेशन को लेकर भी बसों का किराया तय किया गया है.

बता दें कि लखनऊ में सिटी बसों का लगातार विस्तार का काम किया जा रहा है. पिछले दिनों ही दुबग्गा से बसों का परिचालन शुरू किया गया था. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में सिटी से बाहर कई और इलाकों में बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा, जिससे आम लोगों डग्गामार बसों में यात्रा न करनी पड़े.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें