1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow become the favorite destination for web series shooting mirzapur 2 raktanchal bahukaal lucknow news sry

लखनऊ बना बेव सिरीज की शूटिंग का पसंदीदा स्थान

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date

फिल्म सिटी बनाने की कवायद तेज, कई फिल्मों की शूटिंग

लखनऊ फिल्मों के अलावा प्रदेश में बेव सिरीज की शूटिंग को भी बढ़ावा देने की योजना है. लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में एक दर्जन से अधिक बेव सिरीज की शूटिंग चल रही है. लखनऊ बेब सिरीज की शूटिंग के लिए पसंदीदा स्थल बन गया है. प्रदेश की आपराधिक घटनाओं और माफियाओं पर केंद्रित रक्तांचल और भौक्काल समेत दो दर्जन से अधिक बेव सिरीज काफी लोकप्रिय रही है. इनकी शूटिंग भी प्रदेश में ही हुई। अब इसे और विस्तार देने की योजना है.

इसके अलावा नोएडा में बनाई जाने वाली फिल्म सिटी बालीवुड को टक्कर देगी। प्रदेश सरकार ने फिल्म सिटी के निर्माण के लिए कवायद तेज कर दी है. अधिकारियों की टीम योजना की रुपरेखा तैयार करने में जुट गई है. इस बीच फिल्म निर्माता एवं निर्देशक निखिल आडवाणी व मिलाप झावेरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर योजना में हर संभव सहयोग देने का भरोसा दिया. फिल्म निर्माताओं ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर फिल्मों की शूटिंग के लिए सुविधाएं मांगी है.

प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं. राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर बढ़ेगा. इसके मद्देनजर राज्य सरकार फिल्म नीति के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. आडवाणी व झावेरी ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय का स्वागत किया। ये निर्माता फरवरी से उत्तर प्रदेश में नई फिल्म की शूटिंग करने वाले हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने इससे पहले अनुपम खेर, परेश रावल, उदित नारायण, नितिन देसाई, कैलाश खेर, अनूप जलोटा, अशोक पंडित, सतीश कौशिक सहित जैसे अनेक दिग्गजों के साथ बैठक कर फिल्म सिटी के निर्माण की योजना पर विचार विमर्श किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें