1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lockdown china may become the next city of wuhan mayor calls for help from yogi

लाॅकडाउनः आगरा शहर बन सकता है चीन का वुहान, मेयर ने लगायी योगी से मदद की गुहार

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है. अपने देश में भी बढ़ी तेजी के साथ कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं उत्तर प्रदेश के अगरा शहर में स्थिति भयानक रूप लेने जा रही है.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

आगरा. पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है. अपने देश में भी बढ़ी तेजी के साथ कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं उत्तर प्रदेश के अगरा शहर में स्थिति भयानक रूप लेने जा रही है. कोरोना वायरस महामारी के आगरा शहर में भयानक रूप लेने की चेतावनी जारी करते हुए शहर के मेयर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर तुरंत ठोस कदम उठाने की अपील की है. मेयर ने कहा है कि आगरा शहर चीन का वुहान बन सकता है.

शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने का दावा करते हुए मेयर नवीन जैन ने शहर में कोरोना की स्थिति और जिला प्रशासन की लचर कार्रवाई से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर अवगत कराया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पत्र में उन्होंने लिखा है, मैं बहुत दुखी मन से आप को पत्र लिख रहा हूं कि मेरा आगरा शहर अत्यधिक कोरोना संकट के दौर से गुजर रहा है.

इस समय आगरा को बचाने के लिए कड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है. आगरा शहर में स्थिति अत्यधिक गंभीर हो चुकी है. इसलिए मैं आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं कि मेरे आगरा को बचा लीजिए, बचा लीजिये. महापौर ने यह पत्र 21 अप्रैल को लिखा था, जो 25 अप्रैल की रात्रि से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पत्र में मेयर ने आगे लिखा है. आगरा, देश का वुहान बन सकता है. स्थानीय प्रशासन नाकारा साबित हुआ है.

हॉट स्पाट एरिया में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में कई-कई दिनों तक जांच नहीं हो पा रही. न ही मरीजों के लिए भोजन पानी का उचित प्रबंध हो पा रहा. स्थिति विस्फोटक है. इस पत्र में मेयर ने शहर में कोरोना के बिगड़ते हालात और आम जनमानस को होने वाली परेशानी के लिए सीधे-सीधे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. यहां यह जिक्र करना जरूरी है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तैयार किया गया.

आगरा मॉडल काफी कारगर साबित हुआ था. इस मॉडल की मदद से प्रशासन ने जिले में कोरोना की चेन को तोड़ दिया था. खुद स्वास्थ्य विभाग ने आगरा मॉडल की तारीफ करते हुए अन्य राज्यों से इस मॉडल का अनुसरण करने की अपील की थी. यह बीमारी चीन के वुहान शहर से शुरू हुई थी और वहां इस बीमारी का भयानक रूप सामने आया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें