1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri violence lucknow journalists association demands rs 50 lakh help to journalist raman kashyap s family acy

Lakhimpur Kheri Violence: पत्रकार रमन कश्यप के परिवार को मिले 50 लाख की मदद, लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन की मांग

लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने पत्रकार रमन कश्यप के परिवार को 50 लाख रुपये की मदद देने की सरकार से मांग की है. साथ ही दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की भी मांग की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Kheri Violence
Lakhimpur Kheri Violence
PTI

Lakhimpur Kheri Violence: लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने लखीमपुर की हिंसा में कवरेज के दौरान साधना न्यूज चैनल के पत्रकार रमन कश्यप (35 वर्ष) की मौत होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है, एलजेए के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के कोषाध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी एवं एलजेए के महामंत्री विजय आनंद वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि रमन कश्यप के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाय एवं दोषियों के विरुद्ध धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज कर तुरंत गिरफ्तार किया जाय.

गौरतलब है कि लखीमपुर के निघासन क्षेत्र के निवासी रमन घटना की कवरेज के दौरान हिंसक झड़ंप में रविवार को घायल हुए थे और उसके बाद लापता थे. सोमवार की सुबह उनके पिता रामदुलारे ने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचकर उनके शव की पहचान की जिसके बाद स्पष्ट हुआ कि रमन भी ही हादसे का शिकार हुए थे.

लखीमपुर खीरी में इन लोगों की हुई मौत

  • दलजीत सिंह:- किसान

  • गुरविंदर सिंह:- किसान

  • लवप्रीत सिंह:- किसान

  • छत्र सिंह पुत्र:- किसान

  • शुभम मिश्र:- बीजेपी नेता

  • हरिओम मिश्र:- अजय मिश्रा का ड्राइवर

  • श्यामसुंदर:- बीजेपी कार्यकर्ता

  • रमन कश्यप:- पत्रकार

बता दें, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद किसान यूनियन और सरकार के बीच सोमवार को समझौता हो गया. लखीमपुर खीरी में मारे गए चार किसानों के परिवारों को 45-45 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का फैसला लिया गया. घायलों को 10-10 लाख रुपए देने और हाईकोर्ट के रिटायर जज से मामले की जांच कराने का ऐलान किया गया है.

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर रविवार से सोमवार की दोपहर तक हाई-वोल्टेज हंगामा दिखा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया. इस दोनों पार्टियों ने खूब हंगामा भी किया.

इनपुट- उत्पल पाठक, लखनऊ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें