1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri violence latest update sit reached the spot with four accused including ashish mishra and ankit das doing scene recreations acy

Lakhimpur Kheri Violence Latest Update: चार आरोपियों के साथ घटनास्थल पर पहुंची एसआईटी, कर रही सीन रीक्रिएशन

लखीमपुर हिंसा मामले में एसआईटी अंकित दास समेत चार आरोपियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच गई है. वह यहां पर सीन रिक्रिएशन करने की कोशिश कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Lakhimpur Kheri Violence Latest Update: चारों आरोपियों के साथ घटनास्थल पर पहुंची एसआईटी
Lakhimpur Kheri Violence Latest Update: चारों आरोपियों के साथ घटनास्थल पर पहुंची एसआईटी
प्रभात खबर

Lakhimpur Kheri Violence Latest Update: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच में जुटी एसआईटी आशीष मिश्रा सहित चारों आरोपियों को लेकर आज घटनास्‍थल पर पहुंची. पुलिस सच जानने के लिए सीन रिक्रिएशन कर रही है. इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद है. पुलिस ने पूरे इलाके को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया है.

सीन रिक्रिएशन के लिए पुलिस ने तीन काले पुतले बनाए हैं. जिस तरह वायरल वीडियो में थार जीप किसानों को कुचलती हुई दिखी थी, ठीक उसी तरह पीछे से एक जीप लाई जा रही है. पुलिस ने पुतलों के साथ काले झंडे के साथ कुछ लोगों की भी खड़ा किया है.

बताया जा रहा है कि एसआईटी आशीष मिश्रा को लेकर उनके गांव भी जाएगी. यहीं पर तीन अक्‍टूबर को दंगल का आयोजन किया गया था. इसी दंगल में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल होने के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आने वाले थे.

बता दें, लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा और बवाल के बाद घटना में शामिल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा समेत अन्य लोगों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें आशीष मिश्रा के अलावा, लवकुश, आशीष पांडे, शेखर भारती, अंकित और लतीफ उर्फ काले उर्फ काला शामिल हैं.

घटना के तीसरे दिन ही आशीष के कथित सहयोगी लवकुश एवं आशीष पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया था. विशेष जांच दल द्वारा 9 अक्टूबर को 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए आशीष मिश्रा मंगलवार 12 अक्टूबर से तीन दिन की पुलिस हिरासत में हैं. 12 अक्टूबर को ही गिरफ्तार हुए शेखर भारती को भी तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

13 अक्टूबर को एसआईटी के समक्ष पेश हुए अंकित दास और लतीफ उर्फ ​​काले को पूछताछ के बाद बुधवार को हिरासत में लिये जाने के बाद अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें