1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri violence congress leader rahul gandhi sitting on dharna at lucknow airport with punjab chhattisgarh chief ministers acy

Lakhimpur Kheri Violence: लखनऊ एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का धरना समाप्त, सीतापुर के लिए रवाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए. हालांकि बाद वे एयरपोर्ट से अपनी गाड़ी पर बैठकर सीतापुर के लिए रवाना हो गए.

By Achyut Kumar
Updated Date
Lakhimpur Kheri Violence: Rahul Gandhi sitting on dharna at Lucknow Airport
Lakhimpur Kheri Violence: Rahul Gandhi sitting on dharna at Lucknow Airport
Prabhat Khabar

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे किसानों और पत्रकार को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार 50-50 लाख रुपये देगी. यह घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री चरण दास चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की. दोनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखनऊ पहुंचे हैं. उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद हैं. सभी लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए. हालांकि बाद वे एयरपोर्ट से अपनी गाड़ी पर बैठकर सीतापुर के लिए रवाना हो गए.

लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, यूपी सरकार ने मुझे किस तरह की इजाजत दी है? ये लोग मुझे एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दे रहे हैं. हम अपनी कार में (लखीमपुर खीरी) जाना चाहते हैं, लेकिन वे (पुलिस) हमें अपने वाहन में ले जाना चाहते हैं. मैंने उनसे कहा कि मुझे अपने निजी वाहन में जाने दें. वे कुछ योजना बना रहे हैं, मैं यहां बैठा हूं. बता दें, कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंसा प्रभावित लखीमपुर खीरी में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैंं.

लखनऊ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं. पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं.

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा, छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं (लखीमपुर खीरी में) किसानों और पत्रकार के परिवारों के लिए 50-50 लाख रुपये की घोषणा करता हूं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें