1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri latest update congress leader priynka gandhi vadra arrested after violating section 144 abk

Lakhimpur Kheri: धारा-144 के उल्लंघन पर प्रियंका गांधी गिरफ्तार, सीतापुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हंगामा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को धारा-144 के उल्लंघन पर गिरफ्तार किया गया है. रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद प्रियंका गांधी तिकुनिया गांव जाने के लिए निकली थीं. लेकिन, उन्हें हिरासत में लेकर सीतापुर गेस्ट हाउस शिफ्ट किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Kheri News: प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव
Lakhimpur Kheri News: प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव
फाइल फोटो

Lakhimpur Kheri News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को धारा-144 के उल्लंघन पर गिरफ्तार किया गया है. प्रियंका गांधी पर 151, 107 और 116 के तहत केस दर्ज किया गया है. प्रियंका गांधी को सीतापुर के पीएमसी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार करके रखने की खबर आई. रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के बाद प्रियंका गांधी तिकुनिया गांव जाने के लिए निकली थीं. लेकिन, उन्हें हिरासत में लिया गया था. इसके पहले खबरें आ रही थी कि प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया है. मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार करने की खबर आई.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना के बाद पुलिस ने प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय महासचिव धीरज गुर्जर, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास और एमएलसी दीपक सिंह को भी एहतियातन हिरासत में लिया. पुलिस की एफआईआर में जिक्र है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने के दौरान धारा-144 के उल्लंघन पर गिरफ्तार किया गया.

प्रियंका गांधी समेत 11 लोगों पर शांति भंग करने के तहत कार्रवाई की गई है. प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 11 पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, हरगांव कोतवाल बृजेश त्रिपाठी ने सभी पर कार्रवाई करते हुए धारा 107/16 के तहत 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई.

सीतापुर में लगा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सीतापुर में रोके जाने के बाद कांग्रेसियों का यहां आना तेज हो गया है. इसको देखते हुए पड़ोसी जिलों की पुलिस बुलाई गई है. जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी की गई है. अभी भी प्रियंका गांधी पुलिस पहरे में हैं. उन्हें रिहा करने के लिए कांग्रेसियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ जनपद के 11 थानों की पुलिस को भी बुलाया गया है. एएसपी डॉ. राजीव दीक्षित का कहना है कि जिले में धारा 144 लागू है. शांति भंग करने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा.

खुफिया विभाग के अफसरों का सीतापुर में जमावड़ा

प्रियंका गांधी ने नजरबंद होने के बाद सीतापुर में खुफिया विभाग के अधिकारियों ने जिले में डेरा जमा लिया है. केंद्र और प्रदेश के कई बड़े अधिकारी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. वरिष्ठ अधिकारी मामले की पूरी अपडेट ले रहे है. लखनऊ और दिल्ली तक सभी सूचनाएं भेजी जा रही हैं. इसमें प्रमुख रूप से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा से लेकर उनके स्वास्थ्य से जुड़े अपडेट्स शामिल हैं. लखीमपुर खीरी जाने को लेकर पड़ोसी जनपद के अधिकारियों से भी सूचनाओं का आदान-प्रदान लगातार हो रहा है.

लखनऊ एयरपोर्ट परिसर में धरने पर भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एयरपोर्ट से बाहर आने पर रोक दिया गया. जिसके बाद वो वहीं जमीन पर बैठ गए. एयरपोर्ट परिसर के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. एयरपोर्ट पर से भूपेश बघेल की फ्लीट को भी हटा दिया गया है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस के बीच तीखी झड़प

सीतापुर में पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तीखी बहस हुई. पुलिस ने कांग्रेस के सदस्यों को टेंट और खाना बनाने का सामान ले जाने से मना कर दिया. इसके बाद सामान ले जाने को मना करने पर पुलिस से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तीखी झड़प हो गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टेंट लगाकर सभी के लिए भोजन बनाने की योजना बनाई. इसी दौरान पुलिस से उनकी झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी. इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बना.

(इनपुट: उत्पल पाठक, लखनऊ)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें