1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. kanpurs vikas dubey is still alive on social media even after death song to release soon vwt

सोशल मीडिया पर आज भी जिंदा है 'कानपुर वाला विकास दुबे', जल्द रिलीज होने वाला है गाना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कुख्यात अपराधी विकास दुबे.
कुख्यात अपराधी विकास दुबे.
फाइल फोटो.

लखनऊ : 'कानपुर वाला विकास दुबे' विकास दुबे भले ही अब इस संसार में नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर वह अब भी बदस्तूर सुर्खियां बटोर रहा है. मीडिया की खबर के अनुसार, विकास दुबे को चाहने वाले फेसबुक पेज पर अब भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. कोई उसके फेसबुक पेज के जरिए हथियारों का बाजार लगा रहा है, तो कोई उस पर गीत लिखकर उसे ब्राह्मण समाज से जोड़कर महिमामंडित कर रहा है.

चौंकाने वाली बात तो यह है कि आगामी 26 फरवरी को उस पर बनाए गए गाने को यूट्यूब पर रिलीज करने की तैयारी भी की जा रही है. हालांकि, यह बात दीगर है कि यह सब देख-सुनकर भी कानपुर पुलिस मौन है.

विकास दुबे की मौत के बाद कानपुर पुलिस ने कहा था कि उसके समर्थन में चलाए जा रहे किसी भी सोशल मीडिया एक्ट पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, लेकिन सोशल मीडिया पर उसके महिमामंडन के बावजूद पुलिस चुपचाप सब कुछ देख रही है.

एबीपी गंगा की खबर के अनुसार, विकास दुबे के फेसबुक पेज पर 'सोनू कानपुर' नाम का एक यूजर हथियारों का बाजार सजाकर बैठा था. जो लोगों से तरह-तरह के हथियार खरीदने की बात कर रहा था. अब आने वाली 26 तारीख को 'भाल ब्रदर' के नाम से विकास दुबे को महिमामंडित करने वाले गाने को रिलीज करने की तैयारी है.

एबीपी गंगा के अनुसार, कानपुर पुलिस एक बार फिर से दावा कर रही है कि जो लोग इस गतिविधि में शामिल हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके विपरीत विकास दुबे के प्रशंसक लगातार सोशल मीडिया पर उसका महिमामंडन जारी रखे हुए हैं. वहीं, आईटी एक्सपर्ट का मानना है कि पुलिस की साइबर सेल अगर चाहे, तो 24 घंटे से 48 घंटे के भीतर इन सभी गतिविधियों को न सिर्फ रोका जा सकता है, बल्कि ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें