1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. kanpur encounter up forensic team revealed ak 47 shots fired on police team eight policemen killed by criminals vikash dubey firing in kanpur

कानपुर एनकाउंटर मामले में खुलासा, पुलिस टीम पर AK-47 से बरसाई गयीं गोलियां!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ANI FILE PIC
ANI FILE PIC

Kanpur Encounter कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी कुख्यात अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला मामले में नया खुलासा हुआ है. मामले को लेकर जारी जांच के बीच घटनास्थल से पुलिस को अहम जानकारियां मिली है. इसी कड़ी में इस बात के संकेत मिल रहे है कि पुलिस टीम पर रायफल और एके-47 से फायरिंग की गयी थी. जानकारी के मुताबिक, फॉरेंसिक टीम को इससे जुड़ी अहम सबूत मिले हैं.

एक प्रमुख समाचार चैनल न्यूज 18 इंडिया ने फॉरेंसिक टीम के सदस्य से खास बातचीत के आधार पर अपने रिपोर्ट में बताया है कि घटनास्थल पर जो गोलियां चलीं, उनमें रायफल और एके-47 से पुलिस पर फायर किया गया. लगभग 50 से ज्यादा उन्हें उनको खोखे मिले हैं. खुलासा हुआ है कि चौबेपुर थाने के बिकरू गांव में बदमाशों ने ऑटोमैटिक राइफलों से पुलिस पर फायरिंग की. फोरेंसिक टीम के जांच अधिकारी ने खुलासा किया है कि राइफलों से ज्यादा गोलियां पुलिस पार्टी पर चलायी गयी हैं. हालांकि, फॉरेंसिक जांच के बाद ही इस मामले पर कुछ स्पष्ट हो पायेंगा.

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी कुख्यात अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था, जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिस कर्मी मारे गए थे. मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल है.

पहली मुठभेड़ में अपराधी पुलिसकर्मियों के हथियार भी छीन ले गये, जिनमें एके-47 रायफल, एक इंसास रायफल, एक ग्लाक पिस्टल तथा दो नाइन एमएम पिस्टल शामिल हैं. इस मुठभेड़ के कुछ घंटे बाद हुई दूसरी पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने दो अपराधियों को मार गिराया था और उनके पास से लूटी गयी एक पिस्टल भी बरामद की थी.

घटना के बाद शुक्रवार शाम कानपुर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौबेपुर थानाक्षेत्र में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और घटना के लिए जिम्मेदार किसी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. योगी ने पुलिसकर्मियों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का भी एलान किया था.

Posted by Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें