1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. kanpur case physical assault with 6 year old girl before murder lungs were taken out for black magic police said this aml

कानपुर कांड: 6 साल की बच्ची के साथ हुआ था सामूहिक दुष्कर्म, काला जादू के लिए निकाल लिये थे फेफड़े : पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कानपुर कांड : 6 साल की बच्ची के साथ हुआ था सामूहिक दुष्कर्म
कानपुर कांड : 6 साल की बच्ची के साथ हुआ था सामूहिक दुष्कर्म
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर : कानपुर जिले के घाटमपुर क्षेत्र में दिवाली की रात दलित बच्ची के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. उसके बाद आरोपियों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी. बाद में काला जादू (Black Magic) करने के लिए उसके दोनों फेफड़े निकाल लिये थे. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस वारदात के मामले में पकड़े गये अंकुल कुरील (20) और बीरन (31) नामक व्यक्तियों ने पुलिस को जानकारी दी कि उन्होंने बच्ची से सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

उन्होंने बताया की हत्या करने के बाद दोनों आरोपियों ने बच्ची के दोनों फेफड़े निकाल कर मुख्य आरोपी पुरुषोत्तम को दिये थे. पुरुषोत्तम को काला जादू करने के लिए इन अंगों की जरूरत थी. श्रीवास्तव ने बताया कि पुरुषोत्तम को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि उसकी पत्नी को वारदात में शामिल होने की आशंका के आधार पर हिरासत में लिया गया है.

उन्होंने बताया कि पुरुषोत्तम शुरू में पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सारा सच उगल दिया और कहा कि उसकी शादी 1999 में हो गयी थी लेकिन अब तक उसकी कोई संतान नहीं है. श्रीवास्तव के मुताबिक पुरुषोत्तम ने बताया कि उसे औलाद हासिल करने के लिए काला जादू करने की सलाह दी गयी थी. इसके लिए किसी बच्ची के फेफड़ों की जरूरत थी.

दीपावली की रात गायब हो गयी थी बच्ची

श्रीवास्तव ने बताया कि काला जादू के लिए ही पुरुषोत्तम ने अपने भतीजे अंकुल और दोस्त बीरन को अपनी पड़ोसी की बच्ची अगवा करने के लिए तैयार किया था. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाला परिवार शनिवार को दीपावली की पूजा की तैयारी कर रहा था तभी अचानक उनकी छह वर्षीय बेटी लापता हो गई.

उन्होंने बताया कि परिजनों को जब बेटी नहीं दिखी तो उसकी तलाश शुरू हुई और रविवार सुबह मंदिर के पास से गुजर रहे ग्रामीणों ने बच्‍ची का शव देखा. एक अन्‍य अधिकारी ने बताया कि लड़की के शरीर पर लगे चोट के निशान से पता चलता है कि उसकी हत्‍या धारदार हथियार से की गई है, लड़की के हाथ और पैर में रंग लगा था और एक चप्‍पल और कपड़े समेत उसका सामान भी पेड़ के पास से बरामद किया गया है.

योगी आदित्यनाथ ने दिये सख्त कार्रवाइ के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्ची की हत्या की घटना में अपराधियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिये हैं. योगी ने कहा है कि प्रदेश सरकार प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलायेगी.

जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि इस सिलसिले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. तंत्र-मंत्र के लिए लड़की की हत्‍या के संदर्भ में डीआईजी ने बताया कि इसकी पुष्टि के लिए वैज्ञानिक साक्ष्‍य जुटाने को फॉरेंसिक विशेषज्ञों और खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है.

इनपुट : भाषा

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें