1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. irctc rampath yatra train mos railway raosaheb patil danve flagged off the journey abk

Rampath Yatra Train: नए साल में आएं UP, रामपथ यात्रा ट्रेन से करें प्रभु श्रीराम से जुड़ी जगहों की यात्रा

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहेब पाटिल ने रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह ट्रेन यात्रियों को उत्तर प्रदेश में श्रीराम की पवित्र नगरियों का सैर कराएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Rampath Yatra Train: नए साल में आएं UP
Rampath Yatra Train: नए साल में आएं UP
सोशल मीडिया

IRCTC Rampath Yatra Train: आप भी क्रिसमस और नए साल पर घूमने की प्लानिंग में हैं तो आपको उत्तर प्रदेश का रूख करना चाहिए. यहां कई ऐसे धार्मिक स्थल हैं, जहां एक बार आकर बार-बार आने का मन करेगा. इसके लिए आईआरसीटीसी की रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन में बुकिंग करनी होगी. केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहेब पाटिल ने रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह ट्रेन यात्रियों को उत्तर प्रदेश में श्रीराम की पवित्र नगरियों का सैर कराएगी.

आईआरसीटीसी के मुताबिक रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन पुणे से चलकर यात्रियों को उत्तर प्रदेश में प्रभु श्रीराम की नगरी के पवित्र स्थलों (अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट) के दर्शन कराएगी. खास बात यह है आपको सिर्फ 7,500 रुपए में अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज और चित्रकूट घूमने का मौका मिलेगा. साथ ही रहने और खाने की सुविधा भी रेलवे की तरफ से फ्री में मिलेगी.

रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन की टूर पैकेज डिटेल्स

  • यहां घूमने का मौका- अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज और चित्रकूट

  • स्टेशन और प्रस्थान का समय- साबरमती जंक्शन (SBT) - 06:05 बजे

  • क्लास - स्टैंडर्ड स्लीपर और थर्ड एसी

  • कितने दिन की यात्रा- 7 रात और 8 दिन

  • घूमने की तारीख - 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक

रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन का किराया कितना है?

आपके मन में भी रामपथ यात्रा ट्रेन के किराए को लेकर सवाल होंगे. किराया की बात करें तो इस ट्रेन में आपको प्रति व्यक्ति 7,560 रुपए खर्च करने होंगे. थर्ड एसी से सफर करने की सोच रहे हैं तो 12,600 रुपए (प्रति व्यक्ति) यात्रा पर खर्च करना पड़ेगा. पांच साल से कम उम्र के बच्चों की यात्रा फ्री होगी.

ट्रेन में सफर करने के लिए कहां से करें बोर्डिंग?

साबरमती जंक्शन, आणंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, सीहोर, एस हिरदारामनगर, विदिशा, गंज बसौदा, बीना, झांसी

ट्रेन के यात्रियों को क्या और कैसी मिलेंगी सुविधाएं?

रामपथ यात्रा ट्रेन के यात्रियों को रात में ठहरने की सुविधा फ्री में मिलेगी. इसके लिए धर्मशाला या मल्टी शेयरिंग हॉल का इंतजाम होगा. आपको सुबह में चाय-नाश्ता के साथ दोपहर और रात में खाने की व्यवस्था फ्री में दी जाएगी. वहीं, नॉन एसी रोड ट्रांसफर की सुविधा भी दी जाएगी. रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन की ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें