1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. irctc indian railways update indian railways latest news today top news railways breaking news

Indian Railways: ट्रेनों में गर्म खाने का लुत्फ उठा सकेंगे यात्री, जल्द शुरू हो सकती है कैटरिंग सर्विस

भारतीय रेलवे 18 महीनों से बंद कैटरिंग सर्विस फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है. कैटरिंग सेवा शुरू होने के बाद यात्री एक बार सफर के दौरान खाने का लुत्फ उठा सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
indian railways
indian railways
File Photo

देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. ऐसे में भारतीय रेलवे 18 महीनों से बंद कैटरिंग सर्विस फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है. कैटरिंग सेवा शुरू होने के बाद ट्रेन में सफर करने वाले यात्री एक बार फिर गर्म खाने का लुत्फ उठा सकेंगे.

रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अगले कुछ दिनों में एक बैठक करने जा रहे हैं, जिसमें ट्रेनों में कैटरिंग सर्विस से जुड़ी सेवाओं को फिर से शुरू करने पर विचार किया जा सकता है. इस बैठक में रेलवे बेस किचन, ऑन बोर्ड कैटरिंग सर्विस शुरू करने पर फैसला लिया जा सकता है. इसको लेकर विभाग और मंत्रालय को एक प्रस्तुतीकरण भी दिया गया है.

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने अपनी मांग में कहा है कि कोविड-19 के बाद हालात सामान्य हो रहे हैं. ऐसे में कैटरिंग सेवा को भी फिर से बहाल किया जाना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक, आईआरसीटीसी ने यह भी चिंता जताई है कि खान-पान बंद होने से उसके शेयर वैल्यू पर असर पड़ सकता है.

दरअसल, यात्रियों को लगातार हो रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, विभिन्न समितियों ने अपने इनपुट रेलवे को भेजे हैं. इसके अलावा बेस किचन, ऑन बोर्ड किचन, बेड रोल, कंबल उपलब्ध कराने पर भी विचार किया जा सकता है. विशेष रूप से, COVID-19 महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के कारण मार्च 2020 से ई-खानपान सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें