1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. irctc indian railway latest update start bedroll service ac coach in all train avi

Indian Railway: AC बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे फिर से देगी तकिया-कंबल की सुविधा? तैयारी जोरों पर

रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे द्वारा सामान्य ट्रेनों के परिचालन के बाद अब गोरखपुर में बेडरोल की गणना शुरू की गई है. रेलवे अधिकारी बेडरोल को चेक करके देख रहे हैं कि कितना खराब हुआ और कितना सही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Indian Railways News
Indian Railways News
फाइल फोटो

देशभर में सामान्य ट्रेनों के परिचालन के ऐलान के बाद अब रेलवे एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को बेडरोल की सुविधा दे सकती है. पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से इसको लेकर तैयारी शुरू की जा रही है. बताया जा रहा है कि मंत्रालय की ओर से निर्देश मिलने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे आगे की प्रक्रिया शुरू करेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे द्वारा सामान्य ट्रेनों के परिचालन के बाद अब गोरखपुर में बेडरोल की गणना शुरू की गई है. रेलवे अधिकारी बेडरोल को चेक करके देख रहे हैं कि कितना खराब हुआ और कितना सही. बता दें कि कोरोना काल से पहले रेलवे की ओर से एसी बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को चादर, तकिया और कंबल दिया जाता था.

खाने की भी सुविधा जल्द- रेलवे सूत्रों ने बताया कि ट्रेन में जल्द ही यात्रियों को खाना मिलेगा. कोरोना की वजह से आईआरसीटीसी का कैंटीन बंद किया गया है, जिस वजह से रेल यात्रियों को ट्रेन में खाना नहीं मिल पाता है. खाने की सुविधा शुरू करने को लेकर रेलवे के आला अधिकारियों के बीच बैठक भी हो गई है.

बताते चलें कि लगातार सवाल उठने के बाद रेलवे ने पिछले दिनों सामान्य ट्रेनों के परिचालन का ऐलान किया था. इससे पहले रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा था, जिसमें यात्रियों से अधिक किराया वसूला जाता था. वहीं रेलवे की इस रवैए पर यात्रियों ने संवारा उठाना शुरू कर दिया, जिसके बाद पिछले दिनों सामान्य ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें