1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. irctc indian railway latest update passenger train ticket booking holi festival up avi

Indian Railway: यूपी आने वाली ट्रेनों में होली का एडवांस बुकिंग शुरू, इन ट्रेनों में तेजी से भर रहे सीट

इंडियन रेलवे ने पिछले दिनों स्पेशल ट्रेनों की जगह पर सामान्य ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया था, जिसके बाद कई ट्रेनों के किराए में संशोधन किए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Indian Railways
Indian Railways
Twitter

दिवाली-छठ के बाद यूपी-बिहार से लोग काम पर वापस मुंबई सहित अन्य शहरों में जा रहे हैं. वहीं कुछ यात्री अभी से ही होली के लिए टिकट बुकिंग का शुरू कर दिया है. यूपी आने वाली कई ट्रेनों में होली के आसपास के दिनों में सीट फुल होने लगा है. बता दें कि रेलवे के नए नियम के मुताबिक 4 महीने पहले यात्री एडवांस बुकिंग करा सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार मुंबई सहित अन्य शहरों से यूपी आने वाली ट्रेनों में होली को लेकर यात्री टिकट बुकिंग कराना शुरू कर दिया है. यात्रियों द्वारा पुष्पक एक्सप्रेस, यशवंतपुर एक्सप्रेस, एलटीटी-गोरखपुर और अवध एक्सप्रेस में अभी से कन्फर्म टिकट लेने की होड़ मची है. बता दें कि त्योहारी सीजन में इन सभी ट्रेनों की भारी डिमांड रहती है.

इधर, रेलवे ने पिछले दिनों स्पेशल ट्रेनों की जगह पर सामान्य ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया गया था, जिसके बाद कई ट्रेनों के किराए में संशोधन किए गए हैं. बताया जा रहा है कि व्यस्त रूट पर रेलवे की ओर से जल्द ही और ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है. रेलवे त्योहारी सीजन में फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाती हैं.

वहीं पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि रेल यात्रियों की सुविधा के लिए 07745 हैदराबाद-गोरखपुर विशेष गाड़ी का संचालन 25 नवम्बर, 2021 दिन गुरुवार को एवं 07746 गोरखपुर-हैदराबाद विशेष गाड़ी का संचलन 28 नवम्बर, 2021 दिन रविवार को एक फेरे हेतु किया जायेगा. इतना ही नहीं, इस गाड़ी में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें