1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. irctc indian railway cancelled train moradabad dehradun route before diwali 2021 avi

Diwali 2021 से पहले UP आने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, रेलवे के इस रूट पर 12 ट्रेनें रद्द, लिस्ट

रेलवे ने 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक मुरादाबाद-देहरादून रूट पर 12 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. इन रूटों पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Indian Railways
Indian Railways
Twitter

दिवाली 2021 से पहले यूपी आने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, सहारनपुर-मुरादाबाद और देहरादून-लक्सर के बीच नॉन इंटरलॉकिंग का काम हो रहा है, जिस वजह से रेलवे ने तीन दिन तक करीब 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक बेगमपुरा एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, हेमकुंड सहित 12 ट्रेनों को रद्द किया गया है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि 29 तक काम पूरा हो जाएगा, जिसके बाद परिचालन सामान्य कर दी जाएगी.

बदले रूट से इन ट्रेनों का परिचालन- नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने बताया कि 05011 लखनऊ-चंडीगढ़, 02355 पटना-जम्मूतवी, 03255 पाटलिपुत्र-चंडीगढ़, 02358 कोलकाता-अमृतसर सहित 13 ट्रेनों का परिचालन बदले हुए मार्ग से चलाया जाएगा.

इधर, पूर्वोत्तर रेलवे ने त्योहार में भीड़ को देखते हुए बिहार जाने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि 10 दिसंबर तक ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा. वहीं रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कुल 14 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया गया है.

वहीं रेलवे ने बताया है कि केंद्रीय रेल विद्युतीकरण प्रयागराज के प्रयास से नई दिल्ली से कामाख्या तक अब विद्युत लाइन पर ट्रेनें चलेंगी. इन रूटों पर बिजली का सेटअप किया जा चुका है. इस रूट पर करीब दो दर्जन ट्रेनों का परिचालन हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें