1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. india coronavirus update bjp chief jp nadda attacks opposition over politics on corona crisis and covid vaccine smb

India Coronavirus Update : बीजेपी चीफ जेपी नड्डा बोले, लॉकडाउन लगाकर देश को किया गया तैयार, भारत के पास आज 10 लाख कोरोना टेस्टिंग की क्षमता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Chief JP Nadda
BJP Chief JP Nadda
ANI PIC

Coronavirus In India Latest News Update भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज होने को लेकर केंद्र सरकार के प्रयासों की सराहना की. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के प्रयासों से आज भारत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बड़ी कामयाबी की तरफ बढ़ रहा है. जेपी नड्डा ने कहा कि लॉकडाउन लगाकर देश को तैयार किया गया, जिसका नतीजा आज सभी के सामने है.

लखनऊ में प्रबुद्धजन सम्मेलन में बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उक्त बातें कही. जेपी नड्डा ने साथ ही कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमारे पास प्रतिदिन 1500 कोरोना टेस्टिंग करने की क्षमता थी. बीते साल कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन लगाकर देश को तैयार किया गया. आज भारत के पास 10 लाख कोरोना टेस्टिंग करने की क्षमता है. यह लॉकडाउन की खूबी है.

गौर हो कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14,545 नये मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,06,25,428 पहुंच गयी है. वहीं 163 नयी मौतों के बाद कुल मरने वालों का आंकड़ा 1,53,032 हो गया है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,88,688 है और कुल डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 1,02,83,708 है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें