1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. in lockdown 300 km groom arrived on a bike to pick up the bride in uttarpradesh

लॉकडाउन : 300 किमी. बाइक चलाकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा

By Rajat Kumar
Updated Date
300 किमी. बाइक चलाकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा
300 किमी. बाइक चलाकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा
Prabhatkhabar

लखनऊ : पूरे देश में इस समय लॉकडाउन का असर दिख रहा है. पूरे देश में जरूरू सेवाऔं को छोड़कर और सारी सेवाओं पर रोक लगा दी गयी है, जिसके कारण लोगों के पहले से तय शादी विवाह के भी तय कार्यक्रम को भी टाल दिया गया है, पर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक दुल्हा बिना बैंड बाजा बारात के ही बाइक पर दुल्हन लेने निकल पड़ा.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक दूल्हा 300 किलोमीटर बाइक चलाकर दुल्हन लेने निकल पड़ा. जानकारी के मुताबिक बड़गांव क्षेत्र के सुरेशपाल की बेटी कल्पनी की शादी अमरोहा के निवासी कपिल देव के साथ तय हुई थी. इसी दौरान कोरोना ने दस्तक दे दी. शादी की बात बिगड़ती देख दूल्हे ने फैसला लिया की वह अकेला ही दूल्हन लेने जायेगा, लेकिन शादी तय समय पर ही होगी.

शादी के तय समय के अनुसार 26 मार्च को कपिल अपनी वाइक से बडगांव पहुंचा और शादी की रस्में पूरी की गयी. कपिल ने बताया कि वह 26 की दोपहर तीन बजे अपने घर से चला था और रात के नौ बजे वह लड़की के घर पहुंचा, जिसके बाद दोनो की शादी हुयी.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन से गरीब और दैनिक मजदूरी करनेवालों पर भोजन के लाले पड़ने लगे हैं. इसी कड़ी में हरियाणा के गुरुग्राम (दिल्ली-एनसीआर) से तेतरिया प्रखंड के कोठिया गांव का गणेश सहनी रिक्शा चलाकर गुरुवार को अपने घर पहुंचा. दिल्ली से अपने घर आने में गणेश को पूरे छह दिन लगे. रास्ते में तमाम परेशानियों को झेलते घर पहुंचने पर राहत की सांस ली. गणेश सहनी ने बताया कि वह हरियाणा के गुरुग्राम में परिवार के भरण पोषण के लिए वर्षों से रह कर परिवार का भरण-पोषण करता था. कोराना वायरस के प्रभाव आने के रिक्शा कम चल रहा था. इधर, लॉक डाउन के बाद मकान मालिक ने रहने से मना कर दिया. इसके बाद समस्या उत्पन्न होने लगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें