1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras murder case there is an old enmity between the two families accused gaurav sharma has also gone to jail two and a half years ago yogi adityanath aml

हाथरस गोली कांड: दोनों परिवारों के बीच है पुरानी दुश्मनी, ढाई साल पहले जेल भी जा चुका है आरोपी गौरव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाथरस गोली कांड का एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में.
हाथरस गोली कांड का एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में.
ANI

हाथरस में बेटी के साथ छेड़छाड़ की शिकायत करने पर पिता की हत्या.

आरोपी और पीड़ित के परिवार के बीच है वर्षों पुरानी दुश्मनी.

योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई का दिया है आदेश.

Hathras murder case लखनऊ : हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने पर आरोपी ने पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. यह मामला अब राजनीतिक रंग लेने लगा है. घटना को लेकर जहां विपक्ष ने योगी सरकार को घेरने का प्रयास शुरू कर दिया है. वहीं मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) ने मामले की उच्च स्तरीय जांच और आरोपियों को कड़ी कार्रवाई करने और रासुका लगाने का भी आदेश दे दिया है.

वहीं मामले में पुलिस की ओर से बताया गया है कि दोनों परिवारों के बीच पिछले कई सालों से विवाद चल रहा है. मृतक अबरिश शर्मा (50) ने करीब ढाई साल पहले गौरव शर्मा पर अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इस मामले में गौरव जेल भी जा चुका है. करीब एक महीने जेल में रहने के बाद वह जमानत पर रिहा हो गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस बात की जानकारी दी.

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि हत्या की वारदात सोमवार दोपहर हाथरस के नोजरपुर गांव के सासनी क्षेत्र में हुई, जब अंबरीश शर्मा की बेटियां मंदिर गई थीं. आरोपी गौरव शर्मा की पत्नी और एक रिश्तेदार भी वहां मौजूद थे. इन महिलाओं के बीच बहस हो गयी और तभी आरोपी गौरव तथा लड़कियों के पिता अंबरीश भी वहां पहुंच गये.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गौरव और अंबरीश के बीच भी बहस हो गयी, जिसके बाद गौरव ने अपने कुछ रिश्तेदारों को बुला लिया और फिर गुस्से में अंबरीश को गोली मार दी. उन्होंने बताया कि अंबरीश को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी. अंबरिश की बेटी की शिकायत के आधार पर भादंवि की धारा 302 (हत्या) तथा संबंधित धाराओं के तहत गौरव शर्मा, ललित शर्मा, रहितेश शर्मा, निखिल शर्मा और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

आरोपियों में से ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं और आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने का भी निर्देश दिया है. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में शासन व्यवस्था एकदम खराब हो गयी है. यहां गुंडाराज कायम है. अपराधी बेखौफ हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें