1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras gang rape rahul gandhi can go to meet the victim family again today aml

हाथरस कांड : राहुल गांधी का ऐलान- कोई भी ताकत मुझे हाथरस के परिवार से मिलने से नहीं रोक सकती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : हाथरस गैंगरेप पीड़िता की परिजन से मुलाकात करने आज एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हाथरस जायेंगे. कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जायेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती. दो दिन पहले भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हाथरस जाने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में रोक दिया था. इलाके में शांति बहाल करने के लिए धारा 144 लागू है. ऐसे में 150 से अधिक समर्थकों के साथ वहां जा रहे राहुल और प्रियंका को कुछ समय के लिए हिरासत में भी लिया गया था.

पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात करने से रोके जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सच छिपाने के लिए उत्तर प्रदेश का प्रशासन ‘दरिंदगी' पर उतर आया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उप्र प्रशासन सच छिपाने के लिए दरिंदगी पर उतर चुका है. ना तो हमें, ना मीडिया को पीड़िता के परिवार को मिलने दिया और ना उन्हें बाहर आने दे रहे हैं, ऊपर से परिवारजनों के साथ मार-पीट और बर्बरता.'

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोई भी भारतीय ऐसे बर्ताव का समर्थन नहीं कर सकता. उन्होंने एक खबर भी साझा की है जिसके अनुसार, पीड़िता परिवार के परिवार से जुड़े एक बच्चे ने बताया कि पुलिस-प्रशासन परिवार को गांव से बाहर नहीं निकलने दे रहा है. कांग्रेस देश भर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

गौरतलब है कि राहुल, प्रियंका और उनकी पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ताओं को निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के लिए बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में उस समय कुछ देर के लिए हिरासत में ले लिया गया था, जब वे कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस जा रहे थे.

गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट आने और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल लाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.

राहुल और प्रियंका राजनीतिक पाखंड कर रहे हैं : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की से कथित बलात्कार मामले में शुक्रवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा पर निशाना साधते हुए उन पर ‘राजनीतिक पाखंड' करने का आरोप लगाया. प्रसाद ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सवाल किया कि जब कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में ऐसा ही जघन्य अपराध घटित हुआ था, तब भाई-बहन (राहुल-प्रियंका) चुप क्यों थे?

उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बारे में खबरों में आए उस बयान को तवज्जो नहीं दी कि वे (गहलोत) भाजपा नेताओं को अपने राज्य में आने से नहीं रोकते. रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘मैं अशोक गहलोत को अधिक महत्व नहीं देता. लेकिन मैं प्रियंका गांधी से कहना चाहता हूं कि आप 18 साल की बेटी के बलात्कार पर आडंबर कर रही हैं.'

उन्होंने कहा कि आप और आपके भाई राजस्थान के बारे में चुप क्यों थे? वहां भी बलात्कार पीड़िता किसी की बेटी थी. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘यह राजनीतिक पाखंड है.' हाथरस में अपराध के स्थल पर हाथरस में स्थानीय प्रशासन द्वारा पत्रकारों को पीड़िता के परिवार से मिलने देने जाने के लिए रोकने को आपातकाल से जोड़ने संबंधी एक सवाल पर प्रसाद ने पलटकर कहा कि यहां एक ऐसी सरकार है जिसमें शीर्ष पदों पर काम करने वाले आपातकाल के खिलाफ संघर्ष करते हुए जेल गये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें