1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras gang rape case priyanka gandhi go to hathras meet victim family sit started investigation prt

हाथरस गैंगरेप मामला : प्रियंका गांधी आज जाएंगी हाथरस, पीड़ित परिजनों से करेंगी मुलाकात, एसआइटी ने शुरू की जांच

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रियंका गांधी आज जाएंगी हाथरस
प्रियंका गांधी आज जाएंगी हाथरस
Twitter

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज हाथरस जा रही हैं. यहां वो पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर लगातार यूपी सरकार पर निशाना साध रही हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी ने मृतक पीड़िता के परिजनों से बात की थी और हाथरस पहुंचकर मुलाकात का भरोसा भी जताया था. वहीं, घटना के बाद से ही लोगों का गुस्सा उफन रहा है. लोग सड़कों पर पोस्टरों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं. इधर, हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर एसआइटी जांच शुरू हो गई है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि वह एवं उनकी पार्टी पीड़ित परिवार की न्याय की मांग के साथ खड़ी हैं. कहा कि देश अन्याय के खिलाफ बोलेगा और भाजपा को देश तोड़ने नहीं दिया जायेगा. बता दें कि युवती का 14 सितंबर को चार पुरुषों ने सामूहिक बलात्कार किया था. अलीगढ़ के अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था. उसकी हालत और खराब होने के बाद उसे दिल्ली भेजा गया, जहां उसने मंगलवार को दम तोड़ दिया.

पीएम ने की सीएम योगी से बात, एसआइटी गठित : हाथरस दुष्कर्म मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिये. उधर, मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले में तीन सदस्यीय एसआइटी का गठन किया है. एसआइटी को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये गये हैं. साथ ही मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किये जाने के निर्देश दिये हैं.

हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता के शव का मंगलवार देर रात अंतिम संस्कार कर दिया गया. परिजनों ने बुधवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने जबर्दस्ती अंतिम संस्कार किया और उन्हें आखिरी बार चेहरा तक नहीं देखने दिया गया. पीड़िता के भाई ने बताया कि पुलिस अंतिम संस्कार के लिए शव और मेरे पिता को जबरन अपने साथ ले गयी. उसने जबरन उनसे आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार करवाया.

हालांकि, हाथरस एसपी ने बताया कि लड़की का अंतिम संस्कार मंगलवार रात दो बजे परिजनों की सहमति से पुलिस बल की मौजूदगी में किया गया. पीड़िता के अंतिम संस्कार के तरीके को लेकर देशभर में आक्रोश है और लोगों ने जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन किया. वहीं विपक्षी दलों ने राज्य की योगी सरकार पर हमला बोला है.

परिजनों को मिलेंगे 25 लाख, नौकरी और घर : सीएम योगी ने लड़की के पिता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया. उन्होंने पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये देना एलान भी किया. साथ ही योगी ने कहा कि सरकार की ओर से पीड़िता के एक परिजन को नौकरी और शहर में एक घर भी दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें