1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras case womens commission seeks response from up police for last rites ksl

हाथरस मामला : महिला आयोग ने रात में अंतिम संस्कार पर यूपी पुलिस से मांगा जवाब

By Agency
Updated Date
रात में किया गया अंतिम संस्कार
रात में किया गया अंतिम संस्कार
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सामूहिक बलात्कार की पीड़िता का 'परिवार की गैरमौजूदगी में' रात के समय अंतिम संस्कार किये जाने को लेकर प्रदेश की पुलिस से जवाब मांगा है.

आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश अवस्थी को पत्र लिखकर कहा है कि पीड़िता का रात के समय अंतिम संस्कार किये जाने को लेकर स्पष्टीकरण दिया जाये. महिला आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन से भी कहा गया है कि वह इस विषय में जल्द से जल्द जवाब दे.

आयोग का कहना है कि इस घटना के संदर्भ में उसने उत्तर प्रदेश पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी थी, जो उसे मिल गयी है. पीड़ित परिवार ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पुलिस ने पीड़िता का मंगलवार देर रात 'जबरन' अंतिम संस्कार करा दिया.

मालूम हो कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह यहां सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गयी. हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 14 सितंबर को लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी.

पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है. वहीं, अलीगढ़ के आईजी ने कहा था कि मेडिकल जांच में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. अब एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा है कि एफएसएल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें