1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras case victim family wants to shift to delhi brother said this aml

Hathras Case: दिल्ली शिफ्ट होना चाहता है पीड़िता का परिवार, भाई ने कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hathras Case
Hathras Case
Twitter

हाथरस : हाथरस कथित गैंगरेप पीड़िता का परिवार अब दिल्ली शिफ्ट होना चाहता है. पीड़िता के भाई ने कहा कि यहां बहन की बहुत याद आती है, यहां से दूर रहेंगे तो खुद को संभाल पायेंगे. इससे पहले परिवार को केस को दिल्ली शिफ्ट करने की बात कही थी. बता दें कि हाथरस केस की जांच सीबीआई कर रही है. बारी-बारी से पीड़िता के परिवार से पूछताछ की गयी है. उसके बाद सीबीआई की टीम ने आरोपियों के परिवार वालों से भी पूछताछ की है.

कल ही पीड़िता के परिवार ने दावा किया था कि यहां उनको खतरा है. सुरक्षा के लिहाज से पूरा परिवार दिल्ली शिफ्ट होना चाहता है. इसके लिए पीड़िता के परिवार ने राज्य सरकार से मदद की गुहार भी लगायी है. परिवार ने रोजगार को भी एक मुद्दा बनाया है. हालांकि सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अदालत को बताया है कि पीड़िता के परिवार को पूरी सुरक्षा प्रदान की गयी है.

गुरुवार को सीबीआई ने आरोपी लवकुश के घर की तलाशी ली और उसके परिवार के लोगों से पूछताछ की. सीबीआई को आरोपी के घर से एक कपड़ा मिला, जिसपर लाल धब्बे थे. सीबीआई इसे खून से सना कपड़ा समझकर अपने साथ ले आई है. इसकी जांच की जायेगी. वहीं आरोपी के भाई ने कहा कि यह कपड़ा उसके बड़े भाई का था. उसका बड़ा भाई पेंटिंग का काम करता था. कपड़े पर पेंट लगे थे.

सरकार ने सुरक्षा को लेकर कही यह बात

राज्य सरकार ने अदालीत को बताया कि पीड़ित के परिवार के सदस्यों- उसके माता-पिता, दो भाई, एक भाभी और उसकी दादी की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं. हलफनामे के अनुसार पीड़ित के गांव के प्रवेश द्वारा और उसके घर के पास दो इंस्पेक्टर और चार महिला सिपाहियों सहित कुल 16 पुलिसकर्मी तैनात हैं. इसी तरह, पीड़ित के घर के बाहर 24 घंटे दो सब इंस्पेक्टर और 1.5 पीएसी सेक्शन तैनात हैं जिसमें 15 पीएसी कार्मिक हैं.

इसी तरह, पीड़ित के परिवार के सदस्यों और गवाहों की सुरक्षा के लिये दो पालियों में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. पीड़ित के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिये सशस्त्र निजी सुरक्षाकर्मी तैनात किये गए हैं और इस काम के लिये शिफ्ट के आधार पर कुल 12 सिपाही तैनात किये गये हैं. चंदपा थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर इस सारे बंदोबस्त के प्रभारी हैं. वह दैनिक आधार पर सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा ले रहे हैं.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें