1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. harish rawat political hits yogi adityanath and pushkar singh dhami amid up and uttarakhand property dispute avi

योगी आदित्यनाथ के सामने पुष्कर सिंह धामी ने कर दिया सरेंडर, यूपी-उत्तराखंड समझौते पर बोले हरीश रावत

हरीश रावत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस यूपी-उत्तराखंड के बीच हुए समझौते का विरोध करती है और इसे सदन में उठाएगी. रावत ने आगे कहा कि कांग्रेस कानूनी रास्ता भी देख रही है, जहां इसे चुनौती दिया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
हरीश रावत
हरीश रावत
facebook

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच 21 साल बाद संपत्ति बंटवारे पर दोनों राज्यों के बीच समझौता हो गया है. इसी बीच उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने पुष्कर सिंह धामी पर बड़ा आरोप लगाया है. रावत ने कहा कि संपत्ति बंटवारे और देनदारी के वक्त उत्तराखंड के सीएम ने यूपी के सीएम के सामने सरेंडर कर दिया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हरीश रावत ने कहा कि राज्य के इंटरेस्ट के सामने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने सरेंडर कर दिया है. वे यूपी के सीएम के पार्टी में कद को देखते हुए लोगों के हितों के साथ समझौता किया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता ने आगे कहा कि जमीन और पानी को लेकर उत्तराखंड सरकार ने यूपी को कई और आधिकार दे दिए हैं.

हरीश रावत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस इस समझौते का विरोध करती है और इसे सदन में उठाएगी. पार्टी राज्यपाल से भी मिलेगी और उनसे बातचीत करेगी. रावत ने आगे कहा कि कांग्रेस कानूनी रास्ता भी देख रही है, जहां इसे चुनौती दिया जाएगा.

21 साल बाद समझौता- यूपी और उत्तराखंड के बीच 21 साल बाद परिसंपत्ति विवाद पर पिछले दिनों समझौता हुआ है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ आवास पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में यह समझौता हुआ.

समझौते के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूपी और उत्तराखंड एक ही है. हमनें यूपी को जरूरत की जमीन छांट लेने के लिए कहा है. इसके बाद बाकी के जमीन उत्तराखंड के हिस्से में मिला दी जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें