1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. harendra malik son pankaj malik joins samajwadi party up chunav 2022 priyanka gandhi avi

अब पश्चिमी यूपी में प्रियंका गांधी को बड़ा झटका, दिग्गज नेता हरेंद्र मलिक अपने बेटे के साथ 'साइकल पर सवार'

कांग्रेस छोड़ने के बाद पश्चिमी यूपी के दिग्गज नेता हरेंद्र मलिक और उनके बेटे पंकज मलिक ने सपा का दामन थाम लिया है. हरेंद्र मलिक प्रियंका गांधी के सलाहकार पद पर थे, लेकिन पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022: हरेंद्र मलिक अपने बेटे के साथ 'साइकल पर सवार'
UP Chunav 2022: हरेंद्र मलिक अपने बेटे के साथ 'साइकल पर सवार'
Twitter

यूपी में चुनावी साल में बुंदेलखंड के बाद कांग्रेस को पश्चिमी यूपी में बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिग्गज नेता और प्रियंका गांधी के सलाहकार रहे हरेंद्र मलिक ने अपने बेटे पंकज मलिक के साथ आज सपा का दामन थाम लिया है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने अमित शाह पर पलटवार किया है. किसान परेशान है और बीजेपी का सफाया चाहता है

सपा कार्यालय में हरेंद्र मलिक को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में किसान परेशान है और सरकार सुन नहीं रही है. सपा सुप्रीमो ने कहा कि यूपी के लोग खुद ही चुनाव की रणनीति बनाने का काम करते हैं.

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था का ढोंग कर रहे हैं. यहां सांसद जनता के बीच पीटे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग जब सरकार में आए तो डायल 100 की गाड़ी को लेकर भाग गए.

अमित शाह के बयान पर पलटवार- अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मंदिर बनाने वाले बयान पर पलटवार किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार आने पर मंदिर बनाएंगे. सपा सुप्रीमो ने कहा कि मैंने सीएम हाउस में मंदिर बनवाया था, लेकिन बाबा किसी को वहां दर्शन करने नहीं जाने दे सकते हैं.

बताते चलें कि हरेंद्र मलिक पश्चिमी यूपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. मलिक राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. यूपी में प्रियंका गांधी ने उन्हें अपना सलाहकार बनाया था. वहीं उनके बेटे पंकज मलिक कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे. साथ ही उन्हें पश्चिमी यूपी का प्रभार भी मिला था. चुनाव से पहले हरेंद्र मलिक के सपा में जाने से कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता गयादीन अनुरागी भी कांग्रेस के छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें