1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. gangster vikas dubey wife and son detained by up police kanpur encounter case

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी और बेटे को UP पुलिस ने लिया हिरासत में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Vikas Dubey
Vikas Dubey
File Photo

लखनऊ : उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद आज उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ से उसकी पत्नी और बेटे को भी हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लेकर उनसे भी पूछताछ की जा रही है. टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ के कृष्णानगर से विकास दुबे की पत्नी और बेटे को हिरासत में लिया गया है. उसके एक नौकर को भी हिरासत में लिया गया है. वहीं, मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया है.

यूपी पुलिस के एडीजी, कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जायेगी जो नजीर बनेगी. विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने महाकालेश्वर मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया था. इसकी सूचना उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गयी. उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का एक दल गुरुवार को उज्जैन पहुंचा और कुख्यात अपराधी विकास दुबे को अपनी हिरासत में ले लिया.

एमपी पुलिस ने पांच लाख रुपये के ईनामी अपराधी विकास को उसके दो साथियों के साथ आज सुबह उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर परिसर से पकड़ा था. एक अधिकारी ने बताया, ‘दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया है और पुलिस दल उसे सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश ले गया है.' इससे पहले, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दुबे के साथ उसके दो साथियों बिट्टू और सुरेश को भी गिरफ्तार किया गया है और अब वह पुलिस की हिरासत में हैं.

दुबे को गिरफ्तार करने के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, 'जिनको लगता है कि (उज्जैन में) महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जायेंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है. विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई.'

वहीं, दुबे की गिरफ्तारी को प्रायोजित आत्मसमर्पण करार देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्वियज सिंह ने ट्वीट किया, ‘यह तो उत्तरप्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने के लिए प्रायोजित सरेंडर लग रहा है. मेरी सूचना है कि मध्य प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के सौजन्य से यह संभव हुआ है.'

पिछले शुक्रवार को विकास दुबे ने उसे पकड़ने गये एक पुलिस उपाधीक्षक सहित पुलिसकर्मियों के दल पर कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के बिकरु गांव में घात लगाकर हमला कर दिया था. इस गोलीबारी में आठ पुलिसकर्मी मारे गये थे. तब से विकास दुबे फरार था. काफी प्रयास के बाद आज वह पुलिस की पकड़ में आया. अब उससे पूछताछ की जा रही है. उम्मीद है कई रहस्यों पर से पर्दा उठेगा.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें