1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. free ration oil salt distribution stopped in uttar pradesh know reason acy

UP News: फ्री राशन पाने के लिए आपको करना पड़ेगा थोड़ा इंतजार, जानें वजह

उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है. इस वजह से राशन वितरण में देरी हो रही है. इसकी वजह यह है कि राशन के पैकेट में पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो छपी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP News: Free Ration Distribution in Uttar Pradesh
UP News: Free Ration Distribution in Uttar Pradesh
Social Media

UP News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है. इसके चलते अब फ्री राशन वितरण में बाधा उत्पन्न हो रही है. इसकी वजह यह है कि फोटो छपे पैकेटों का वितरण आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा. इसी को देखते हुए प्रशासन ने राशन के वितरण पर रोक लगा दी है.

शासन की ओर से निर्देश आने के बाद फ्री राशन का वितरण दोबारा शुरू होगा. राशन के पैकेट पर किसी तरह की प्रचार वाली फोटो नहीं होगी.

बता दें, प्रदेश सरकार ने दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक चार माह के लिए नि:शुल्क गेहूं-चावल के साथ ही प्रतिकार्डधारक एक लीटर रिफाइंड तेल, एक किलो चना और एक किलो नमक वितरित करने की घोषणा की थी. राशन के पैकेटों पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो छपी हुई है. इसके अलावा, सरकार का टैगलाइन सोच ईमानदार काम दमदार भी छपा हुआ है.

दिसंबर में इन्हीं पैकेटों का वितरण हुआ था. जनवरी में वितरण देरी से शुरू हुआ. इसी बीच आचार संहिता भी लग गई है. जिन कोटेदारों के पास बिना फोटो वाला पैकेट है, वहां राशन का वितरण होगा. बाकि जगहों पर फोटो रहित पैकेट आने पर वितरण होगा.

खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू की ओर से इस सम्बन्ध में सभी जिलाधिकारियों और डीएसओ को पत्र भी भेजा गया है, जिसमें लिखा गया है कि बिना फोटो व बिना टैगलाइन वाले पैकेट का ही वितरण होगा. उन्होंने कोटेदारों को बिना फोटो वाले पैकेट भेजने का निर्देश दिया है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें