1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. fraudsters cheated a youth in the name of treatment of secret disease in lucknow rkt

UP: बीमारी ठीक न होने पर पैसा वापस! इंटरनेट पर गुप्त रोग की दवा खोजना युवक को पड़ा भारी, एक लाख की ठगी

इंटरनेट पर गुप्त रोग के इलाज के लिए दवाई खोज रहे युवक से जालसाजों ने करीब एक लाख रुपये ठग लिए. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. साइबर क्राइम सेल मामले की जांच कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
एक लाख की ठगी
एक लाख की ठगी
फाइल

Uttar Pradesh News: स्मार्टफोन के जरिये दुनिया भले ही आपकी मुठ्ठी में है, पर यहां एक चूक से जेब ढीली होने में समय नहीं लगेगा. इंटरनेट मीडिया पर अलग-अलग साइबर गिरोह सक्रिय हैं और फ्राड के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. अब मोबाइल पर काल करने के बजाए साइबर अपराधी इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी गहरी पैठ बना चुके हैं. बता दें कि राजधानी लखनऊ में इंटरनेट ठगी का मामला सामने आया है, जहां अपराधियों ने गुप्त रोग के इलाज के लिए दवाई खोज रहे युवक से करीब लाख की ठगी कर ली.

इंटरनेट पर गुप्त रोग के इलाज के लिए दवाई खोज रहे युवक से जालसाजों ने करीब एक लाख रुपये ठग लिए. पीड़ित की तहरीर पर बीकेटी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. साइबर क्राइम सेल मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक बख्शी का तालाब इलाके में रहने वाला एक युवक कुछ गुप्त बीमारी से कई माह से परेशान था. युवक ने इंटरनेट पर गुप्त रोग की दवा के लिए विशेषज्ञ की जानकारी जुटानी शुरू की.

बता दें कि युवक को इंटरनेट पर गुप्त रोग की दवा खोजते हुए एक कस्टमर केयर का एक नंबर मिला, जहां उसे फोन करने पर पता चला की उसकी बिमारी ठीक हो जाएगी. बिमारी के इलाज के लिए उन्होंने युवक से 4999 रुपये की फीस मांगी और जल्द दवा भेजने की बात कही. पर दवा ना मिलने पर युवक ने फिर से कॉल कया तो उन्होंने युवक को झांसे में लेकर खाते की जानकारी ली और एक लिंक भेजा. उसके बाद ओटीपी पूछकर कई बार में खाते से 95 हजार रुपये उड़ा दिए. दोबारा जब युवक ने उस नंबर पर फोन किया तो स्विच आफ मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें