1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. four children playing inside a car in baghpat died of suffocation accident occurred due to auto lock ksl

बागपत में कार के अंदर खेल रहे चार बच्चों की दम घुटने से मौत, ऑटो लॉक होने से हुआ हादसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमएस रावत, सीओ, खेकरा
एमएस रावत, सीओ, खेकरा
ANI

बागपत : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चंदीनगर इलाके से दिल दहलानेवाली घटना सामने आयी है. एक कार के अंदर फंस जाने से चार बच्चों की दम घुटने से मौत हो गयी. खेकरा के सीओ एमएस रावत ने बताया कि ऑटो लॉक के कारण एक कार के अंदर खेल रहे पांच बच्चे फंस गये. एक बच्चा किसी तरह बच गया. जबकि, चार अन्य बच्चों की मौत हो गयी. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक, बागपत जिले के चंदीनगर थाना क्षेत्र के सिंगौली तगा गांव में शुक्रवार को एक कार में बैठे चार बच्चों की दम घुटने से मौत हो गयी. जबकि, एक बच्चे की हालत अब भी गंभीर है. बताया जाता है कि करीब दो घंटे बाद बच्चों को देखने पहुंचे परिजनों के होश-फाख्ता हो गये, जब उन्होंने बच्चों की हालत देखी. बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सिंगौली तगा में एक टाटा टिगोर गाड़ी खड़ी थी. शुक्रवार की दोपहर में पड़ोस के पांच बच्चे खेलते हुए गाड़ी में बैठ गये. इसके बाद गाड़ी में लगी सेंट्रल लॉक ऑटो लॉक हो गया और बच्चे गाड़ी के अंदर ही फंस गये. बच्चों ने गाड़ी के बाहर आने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे गाड़ी से बाहर नहीं निकल सके.

करीब दो घंटे के बाद बच्चों की तलाश करते हुए परिजन जब घटनास्थल पर पहुंचे तो बच्चों की हालत देख कर उनके होश-फाख्ता हो गये. बाद में वाहन मालिक को बुला कर गाड‍़ी खुलवायी गयी. हादसे में चार बच्चों की मौत हो गयी. जबकि, आठ वर्षीय एक बच्चे को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद गांव में शोक है.

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुटी है. खेकरा के सीओ एमएस रावत ने बताया कि ऑटो लॉक के कारण एक कार के अंदर खेल रहे पांच बच्चे फंस गये. एक बच्चा किसी तरह बच गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें