1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. former up chief minister kalyan singhs health deteriorated again complained of flatulence and shortness of breath ksl

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, पेट फूलने और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी लेते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी लेते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
सोशल मीडिया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल की तबीयत रविवार को फिर खराब हो गयी. उन्होंने शनिवार को पेट फूलने के साथ सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की. अस्पताल ने बुलेटिन जारी कर कहा है कि नये संक्रमण की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक्स और एंटीफंगल का परीक्षण किया गया है.

इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राजधानी लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई पहुंचे और कल्याण सिंह से मिलकर उनका हाल जाना. साथ ही उनके स्वास्थ्य में आ रहे सुधार के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि ''प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको शीघ्र स्वस्थ करें.''

अस्पताल की बुलेटिन में कहा गया है कि कल्याण सिंह ने शनिवार को पेट फूलने के साथ सांस लेने में परेशानी की शिकायत की. इसके बाद ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गयी. साथ ही खून की जांच भी की गयी. इसके अलावा नये संक्रमण की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक्स और एंटीफंगल का परीक्षण किया गया है.

बुलेटिन के मुताबिक, मेडिकल विभाग के विभिन्न विभागों के विशेषज्ञों से परामर्श के आधार पर थेरेपी शुरू की गयी है. वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री अस्पताल पहुंच कर उनसे मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें