1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. flatted factory complex to be set up in lucknow and ghaziabad at a cost of 48 crores proposal approved acy

UP News: लखनऊ-गाजियाबाद में 48 करोड़ की लागत से स्थापित होगा फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स, प्रस्ताव मंजूर

डॉ. नवनीत सहगल की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की आठवीं बैठक में लखनऊ और गाजियाबाद में 48 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स का प्रस्ताव स्वीकृत कर लिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम डॉ. नवनीत सहगल
अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम डॉ. नवनीत सहगल
प्रभात खबर

UP News: अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम डॉ. नवनीत सहगल की अध्यक्षता में शनिवार को लोक भवन में राज्य स्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की आठवीं बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में लखनऊ और गाजियाबाद जनपद में 48 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. इसके अलावा, बैठक में जनपद एटा औद्योगिक क्षेत्र के उन्नयन हेतु 823 लाख रुपये के प्रस्ताॉ को भी अनुमोदित किया गया. इन परियोजनाओं के प्रस्ताव को अंतिम स्वीकृति हेतु भारत सरकार को भेजा जायेगा. इसके अतिरिक्त, संभल, मुरादाबाद और बदायूं में फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स की स्थापना का प्रस्ताव यथाशीघ्र समिति के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये गये.

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि लखनऊ जनपद के अमौसी औद्योगिक क्षेत्र में 18 करोड़ रुपये की लागत से 3600 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स की स्थापना करायी जायेगी. इसमें 39 औद्योगिक इकाइयों की यूनिटें संचालित होंगी. यह कॉम्प्लेक्स पांच मंजिल का होगा. इसके निर्माण की अवधि दो वर्ष निर्धारित की गई है. फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के रेलवे स्टेशन एवं स्टेट हाईवे के निकट होने से उद्यमियों को भी काफी सहूलियत मिलेगी.

डॉ. नवनीत सहगल ने बताया कि इसी प्रकार बुलंदशहर रोड गाजियाबाद में 30 करोड़ की लागत से 8028 वर्गमीटर क्षेत्रफल में पांच फ्लोर की फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स विकसित किया जायेगा. इसमें प्रशासनिक भवन, साइबर सेंटर, बैंक, पोस्ट ऑफिस, सिटिंग लॉबी, कॉन्फ्रेंस हाल, एक्जीविशन हाल, डाक्यूमेंटेशन सेंटर, रॉ-मटेरियल स्टोरेज सेंटर और कैंटीन सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होगी. उन्होंने बताया कि जनपद में एटा में 823 लाख रुपये से औद्योगिक क्षेत्र का उन्नयन होगा.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें