1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. first death from corona in up death of young man created a stir in gorakhpur

यूपी में कोरोना से पहली मौत, युवक की मौत से गोरखपुर में मचा हड़कंप

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना वायरस के चपेट में आने से 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई. गोरखपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने से हड़कंप मच गया है. उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की यह पहली मौत है. कोरोना वायरस संक्रमित जिस युवक की मौत हुई है उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है. देश में कोरोना वायरस से इतनी कम उम्र में मौत का यह पहला मामला है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में युवक का इलाज चल रहा था. युवक की मौत मंगलवार को ही हो गई थी. जांच के बाद बुधवार को इसकी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोरोना वायरस से मौत का कारण बताया गया था. बता दें कि यूपी में अब तक 103 मरीजों में कोरोना वायरस पाए गए हैं, जिनका अलग-अलग जिलों में इलाज चल रहा है. कोरोना वायरस से मौत होने की जानकारी मिलते ही शहर में हड़कंप मच गया. जिसके बाद इस रिपोर्ट को केजीएमयू दोबारा जांच के लिए भेजा गया था. मृतक बस्ती जिले का रहने वाला था. कोरोना से युवक की मौत होने के बाद प्रशासन ने बस्ती में सुरक्षा बढ़ा दी है. मृतक युवक के घर और उसके आसपास के इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है. बता दें कि सोमवार देर रात ही डॉक्टरों की टीम ने आनन-फानन में मरीज का सैंपल लेकर जांच के लिए आरएमआरसी सेंटर में भेजा था. जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई थी.

रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिला था.गोरखपुर में कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत के बाद उन सभी डाक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ को आइसोलेट कर दिया गया है जो मरीज के सम्‍पर्क में आए थे. गोरखपुर और बस्‍ती में यह युवक जिन-जिन अन्‍य लोगों के सम्‍पर्क में आया था उनकी खोजबीन की जा रही है. जिस युवक की मौत हुई है उसके परिजन रविवार की रात सांस में तकलीफ की शिकायत पर पहले ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था. वहां से मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में उसे शिफ्ट किया गया. रात में उसकी तबीयत ज्यादा ही खराब होने लगी. डॉक्‍टरों ने उसे कोरोना वार्ड में ले जाकर सिफ्ट कर दिया, जहां मंगलवार की उसकी मौत हो गई.

गांव को कराया जा रहा सैनिटाइज

कोरोना वायरस से युवक की मौत के बाद गांव को आइसोलेट कर दिया गया है. युवक की मौत के बाद लोगों को घरों से बाहर निकलने से मना किया जा रहा है. मृतक के परिजनों को रैपिड रिस्पांस टीम अपने साथ जांच के लिए ले गई है. वही मोहल्ले के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है. गांव में साफ-सफाई और सैनिटाइज किया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार युवक कुछ समय पहले विदेश से लौटा था.

यूपी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 100 के पार

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का संख्या 103 पहुंच गया है. मंगलवार देर रात तक सात और नए मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले. इसमें बरेली के पांच और नोएडा व गाजियाबाद से एक-एक मरीज शामिल है. अब तक सर्वाधिक 39 मरीज नोएडा में पाए गए हैं. उधर, 261 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अब तक कोरोना वायरस 15 जिलों में अपने पांव पसार चुका है. यूपी में अभी तक जो सर्वाधिक 39 मरीज नोएडा में मिले हैं, उनमें अधिकतर एक निजी कंपनी सीज फायर के कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं. इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में नौ, गाजियाबाद में आठ, बरेली में छह, पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर,शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर में एक-एक मरीज पाया गया है. इसके अलावा अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए 17 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है. इसमें आगरा के आठ, नोएडा के छह गाजियाबाद के दो व लखनऊ का एक मरीज शामिल है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें