1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. epfo has extended the last date for e nomination for account holders sht

EPFO E-Nomination: पीएफ खाताधारकों के लिए गुड न्यूज, अब 31 दिसंबर के बाद भी कर सकेंगे ई-नॉमिनेशन

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने खाताधारकों के लिए ई-नॉमिनेशन के जरिए नॉमिनी जोड़ने की लास्ट डेट बढ़ा दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
EPFO News
EPFO News
Twitter

EPFO E-Nomination: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है. ईपीएफओ (EPFO) ने ई-नॉमिनेशन के जरिए नॉमिनी जोड़ने की लास्ट डेट को बढ़ा दिया है. अब 31 दिसंबर 2021 के बाद भी ई-नॉमिनेशन कर सकेंगे. इससे पहले ई-नॉमिनेशन करने की लास्ट डेट 31 दिसंबर थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है.

ई-नॉमिनेशन की लास्ट डेट बढ़ी

दरअसल, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने खाताधारकों को बड़ी राहत देते हुए लास्ट डेट को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है, जोकि एक सराहनीय कदम है. इस संबंध ईपीएफओ ने एक ट्वीट कर बताया है कि अब 31 दिसंबर के बाद भी पीएफ खाताधारक ई-नॉमिनेशन कर सकते है. हालांकि, अब आगे इसकी लास्ट डेट क्या होगी इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है.

ई-नॉमिनेशन जल्द से जल्द करने की सलाह

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से बताया गया है कि कई लोगों ने ईपीएफओ ऑनलाइन पोर्टल के डाउन होने जैसी तकनीकी समस्या की शिकायत भी की थी. फिलहाल, सेवानिवृत्ति निधि निकाय कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने खाताधारकों को राहत देने के साथ ही ई-नॉमिनेशन प्रक्रिया को जल्द से जल्द करने की सलाह दी है.

ई-नामांकन फाइल करना क्यों आवश्यक है?

दरअसल, सदस्य की मृत्यु होने पर भविष्य निधि पेंशन (ईपीएस) और बीमा (ईडीएलआई) लाभ आसानी से प्राप्त करने में मदद करता है. साथ ही नामिति को ऑनलाइन दावा प्रस्तुत की सुविधा प्रदान करता है. ई-नामांकन के लिए www.epfindia.gov.in पर जा सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें