1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. election of up federation of ministerial service associations is fake complaint to principal secretary personnel amy

उप्र फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशंस का चुनाव फर्जी, प्रमुख सचिव कार्मिक से शिकायत

उप्र फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशंस के 11 जून को होने वाले चुनाव को फर्जी बताया जा रहा है. उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष पद्मनाभ त्रिवेदी का आरोप है कि निष्कासित और सेवानिवृत्त कर्मचारी मिलकर फेडरेशन के पैड का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Employees Association
Employees Association
Prabhat Khabar Graphics

Lucknow: उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष पद्मनाभ त्रिवेदी का कहना है कि उप्र फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशंस का चुनाव कराया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया है कुछ कथित कर्मचारी नेता असंवैधानिक तरीके से 11 जून को अधिवेशन व चुनाव करा रहे हैं. इसकी जानकारी शासन को दी जा चुकी है.

असंवैधानिक है चुनाव: पद्मनाभ  त्रिवेदी

अध्यक्ष पद्मनाभ त्रिवेदी ने बताया कि असंवैधानिक चुनाव के बारे में प्रमुख सचिव(कार्मिक) अनुभाग-4, उत्तर प्रदेश शासन को अवगत कराया जा चुका है. शासन को जानकारी दी गई है कि कुछ ऐसे फर्जी कर्मचारी नेता है जो कि फेडरेशन का पैड फर्जी रूप से प्रयोग कर रहे हैं. फेडरेशन के पूर्व महामंत्री को एसोसिएशन से बहुत पहले ही निष्कासित किया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि फेडरेशन का अधिवेशन(चुनाव) कृषि भवन लखनऊ में 20 जुलाई 2020 को हुआ था. जिसमें सुरेश सिंह यादव को प्रांतीय अध्यक्ष, प्रांतीय महामंत्री पुनीत त्रिपाठी को चुना गया था. प्रांतीय अध्यक्ष के दिशा-निर्देशन में प्रदेश के विभिन्न मंडलों एवं जनपदों में दौराकर शाखाओं का गठन किया गया. लेकिन महामंत्री को गलत क्रियाकलापों के कारण एसोसिएशन से निष्कासित किया जा चुका है.

एसोसिएशन के पैड के गलत इस्तेमाल का आरोप

उन्होंने बताया कि कुछ कथित सेवानिवृत्त कर्मचारी और लोनिवि संगठन से निष्कासित कर्मचारी फेडरेशन के प्रति गलत तरीके से प्रचार-प्रसार कर पूरे प्रदेश के कर्मचारियेां का आर्थिक एवं मानसिक शोषण कर रहे हैं. फेडरेशन शासनादेश संख्या 5000/11बी-179-52 दिनांक 01.11.1963 से मान्यता प्राप्त है. जिसके प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश सिंह यादव है.

लेकिन कुछ कथित कर्मचारी नेता फर्जीरूप से फेडरेशन के पैड को अवैध रूप से प्रयोग कर रहे हैं. और उन्ही के द्वारा दिनांक 11.06.2022 को संवैधानिक तरीके से अधिवेषन/चुनाव कराया जा रहा है जो कि लो0नि0वि0 संगठन घोरनिन्दा एवं भत्र्सना करता है और इनके ऐसे कार्यक्रम का प्रबल विरोध करता है।

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें