1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. don mukhtar ansaris illegal building has been ravaged by administration recovery will be amount of vandalism action can be taken against officials ksl

डॉन मुख्तार अंसारी की अवैध इमारत को प्रशासन ने किया जमींदोज, वसूली जायेगी तोड़फोड़ की राशि, अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमींदोज हुई इमारत
जमींदोज हुई इमारत
ANI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास की दो मंजिला इमारत को लखनऊ प्रशासन ने गुरुवार की सुबह ध्वस्त कर दिया. इस मौके पर लखनऊ प्रशासन के साथ 200 से ज्यादा पुलिस प्रशासन के अधिकारी और कर्मी मौजूद थे.

इस बाबत लखनऊ प्रशासन ने कहा है कि लखनऊ की डालीबाग कॉलोनी के पास गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की अवैध रूप से स्वामित्व वाली संपत्ति को ध्वस्त कर दिया गया है. साथ ही तोड़फोड़ के खर्चे बरामद किये जायेंगे. प्राथमिकी भी दर्ज की जायेगी.

लखनऊ प्रशासन ने कहा है कि जिन अधिकारियों के अधीन यह अवैध निर्माण हुआ है. उनकी जिम्मेदारी भी तय की जायेगी. बताया जाता है कि करीब आठ हजार स्क्वॉयर फीट में अवैध तरीके से इमारत का निर्माण किया गया था.

लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए) ने इमारत गिराने के पहले नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण की मांग की थी. लेकिन, आरोपितों की ओर से स्पष्टीकरण नहीं दिये जाने के बाद गुरुवार को एलडीए के अधिकारियों के नेतृत्व में इमारत को गिरा दिया गया.

एलडीए ने पूरी इमारत को जमींदोज कर दिया. इस दौरान एलडीए के अधिकारियों के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. साथ ही तोड़फोड़ के लिए दर्जनभर से ज्यादा जेसीबी को बुलाया गया था. इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

न्यूज एजेंसी 'भाषा' के मुताबिक, सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ध्वस्त किये गये दो टॉवर हैं, जो निष्क्रांत संपत्ति पर बने थे. विभाजन के समय जो लोग भारत छोड़ कर पाकिस्तान चले गये थे, उनकी जो भूमि यहां थी, उसे निष्क्रांत श्रेणी में रखा गया था. उन्होंने बताया कि उक्त निर्माण का नक्शा एलडीए ने स्वीकृत नहीं किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें