1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. delhi police opened national highway 24 on ghazipur border to up it was closed since 26 january due to farmer agitation vwt

गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी जाने के लिए खोली गई सड़क, किसान आंदोलन के चलते 26 जनवरी से थी बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर एनएच 24 खोला.
दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर एनएच 24 खोला.
फोटो : ट्विटर

गाजीपुर/लखनऊ: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन की वजह से गाजीपुर बॉर्डर पर बंद सड़क को आम आदमी के लिए खोल दिया गया है. किसानों के आंदोलन की वजह से ये सड़क पिछली 26 जनवरी से बंद थी. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार से दिल्ली पुलिस ने फिलहाल उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-24 को फिर से खोल दिया है.

मंगलवार को इस सड़क को खोल दिए जाने के बाद अब लोगों को दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी. किसानों के आंदोलन की वजह से लोगों को डीएनडी या फिर गाजियाबाद होकर अपने-अपने गंतव्य तक जाना पड़ता था.

बता दें कि बीते लगभग तीन महीनों से किसान आंदोलन जारी है. किसानों के इस आंदोलन के चलते दिल्ली से लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया गया था. हालांकि, कई बार आम लोगों ने इसे लेकर अपनी आपत्ति जताई थी. उनका कहना था कि उन्हें दिल्ली से यूपी और यूपी से दिल्ली आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं, दोपहिया वाहन चालक औश्र पैदल यात्रियों ने स्वयं ही कई वैकल्पिक मार्ग तलाश लिये थे, लेकिन कई बार जान जोखिम में डालकर लोग दिल्ली आते-जाते थे.

हालांकि, दिल्ली पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश जाने के लिए एक तरफ का रास्ता खोले जाने आम लोगों की बड़ी राहत मिली है. आंदोलन में कम होती भीड़ को लेकर और आम लोगों को हो रही दिक्कतों के बाद इस कदम की सराहना भी की जा रही है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें