1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. criminal vikas dubey confessed had plans to burn the dead bodies of martyred policemen and told this kanpur encounter

गैंगस्‍टर विकास दुबे ने कबूला, शहीद पुलिसवालों के शवों को जलाने की थी तैयारी, और बतायी यह बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vikas Dubey
Vikas Dubey
File Photo

लखनऊ : गिरफ्तार कुख्यात अपराधी विकास दुबे को मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश लाने की प्रक्रिया तेज हो गयी है. इस दौरान विकास दुबे का कबूलनामा सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक अपराधी विकास दुबे ने कबूलनामे में उस रात का जिक्र भी किया जिस रात उसने पुलिसकर्मियों को मारा था. उसने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि वह मारे गये पुलिसकर्मियों को जलाने वाला था. उसने सीओ देवेंद्र मिश्र सहित सभी पुलिसकर्मियों के शव को एक जगह जमा भी कर लिया था.

सूत्रों के अनुसार पुलिस के सामने विकास दुबे ने घटना की रात को लेकर बयान दिया है. इस बयान में उसने पुलिस को बताया कि किस तरह से उसने नृशंस तरीके से सीओ और पुलिसकर्मियों की हत्या की थी. यही नहीं पुलिसकर्मियों के शवों को जलाने की भी साजिश थी ताकि सबूत मिटाया जा सके. उसने बताया कि शवों को जलाने के लिए घर के कैंपस में ही शवों को एक जगह जमा कर दिया था.

अपराधी ने बताया कि 5 पुलिसवालों की लाशों को एक के ऊपर रखा गया था. शवों को जलाकर सबूत नष्ट करने की योजना थी. शवों को जलाने के लिए घर के अंदर से 50 लीटर पेट्रोल से भरा गैलन भी बाहर लाया गया था. लेकिन लाशों को जमा करने के बाद उसे और उसके साथियों को मौका नहीं मिला और वह फरार हो गया. अपने कबूलनामे में विकास दुबे ने कहा कि थाने के सीओ से उसकी पुरानी दुश्मनी थी.

दुबे ने पुलिस को बताया कि सीओ देवेंद्र मिश्र से मेरी बनती नहीं थी. कई बार सीओ ने मुझे देख लेने की धमकी दी थी. कई बार पहले भी दोनों की बहस हो चुकी थी. इस वजह से सीओ पर मेरा गुस्सा था. सीओ को मैंने मारा था, लेकिन बाकी पुलिसवालों को मेरे साथियों ने मारा था. उसने कहा कि सीओ का गर्दन नहीं काटा था. गोली इतने नजदीक से मारी थी कि उसका आधा चेहरा फट गया था. सीओ से ही मेरी मुख्य दुश्मनी थी, उसके कारण बाकी पुलिसवाले मारे गये.

यहां बता दें कि गुरुवार की सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से आठ पुलिस वालों की हत्या का मुख्य आरोपी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है. विकास की गिरफ्तारी को कई विपक्षी दल सोची समझी साजिश बता रहे हैं. कुछ का कहना है कि पुलिस एनकाउंटर से बचाने के लिए विकास को गिरफ्तार किया गया है. इस पूरे मामले की जांच की मांग भी उठ रही है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें