1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus update corona infected patients increasing in up ncr in alert mode amy

CoronaVirus Update : यूपी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीज, एनसीआर अलर्ट मोड में

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में कहा कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में बीते कुछ दिनों से कोविड-19 के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका असर है. गौतमबुद्ध नगर में 70 और गाजियाबाद में 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

Lucknow: यूपी में कोरोना संक्रमण के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बार भी कोराना वायरस ने नोएडा-गाजियाबाद के रास्ते प्रदेश में एंट्री ली है. शनिवार को कुल 106 नए केस सामने आये हैं. नये संक्रमित मरीजों को मिलाकर अब प्रदेश में 507 एक्टिव केस हो गए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इन जिलों के डीएम, सीएमओ से संक्रमण की स्थिति की गहन समीक्षा करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में कहा कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में बीते कुछ दिनों से कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका असर है. गौतमबुद्ध नगर में 70 और गाजियाबाद में 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पूरे एनसीआर को अलर्ट मोड में रखा जाए. प्रदेश में बीते 24 घंटों में 73 हजार 881 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 106 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 37 लोग कोरोना मुक्त भी हुए हैं.

30.56 करोड़ से अधिक टीकाकरण

सीएम योगी ने कहा कि कोविड टीकाकरण का हमारा महत्वपूर्ण अभियान सफलतापूर्वक चल रहा है. 30.56 करोड़ से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही अब तक 103 प्रतिशत से ज्यादा वयस्क आबादी को टीके की पहली डोज लग चुकी है. जबकि 86% लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 12 से 14 और 15 से 17 आयु वर्ग के टीकाकरण की प्रगति संतोषप्रद है, इसे और तेज किया जाए।

सीएम ने कहा कि 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने का कार्य में तेजी की अपेक्षा है. 700 निजी टीकाकरण केंद्र पर बूस्टर डोज लगवाया जा सकता है. इन टीकाकरण केंद्रों और बूस्टर डोज की महत्ता के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए. प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें