1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus lockdown up update up police personnel attacked in lucknow during lockdown one cop injured

Lockdown in UP : लखनऊ के सबसे बड़े हॉटस्पॉट में 'लॉकडाउन' तोड़ कर जुटे युवकों का पुलिस टीम पर हमला, सिपाही घायल

By Samir Kumar
Updated Date
FILE PIC : Police Personnel During the ongoing Covid-19 Lockdown in UP
FILE PIC : Police Personnel During the ongoing Covid-19 Lockdown in UP
Photo Credit : PTI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बने कैंट थाना क्षेत्र में बुधवार की दोपहर लॉकडाउन तोड़कर जुटे 10-15 युवाओं को हटाने के दौरान लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. जिसमें एक सिपाही को गंभीर चोटें लगी हैं. सूचना पाकर पहुंची फोर्स ने हमलावरों को खदेड़ा दिया है. इंस्पेक्टर कैंट ने स्थानीय पार्षद को बुलाकर लोगों को घर में वापस जाने की अपील करायी.

तनाव को देखते हुए पुलिस बल मौके पर तैनात है. बता दें कि, राज्य में अब तक कोरोना के 1343 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें 1166 एक्टिव केस हैं. इनमें लखनऊ के 181 संक्रमित हैं. 89 मरीज इसी सदर क्षेत्र से हैं.

राजधानी लखनऊ में 22 हॉटस्पॉट चिह्नित हैं. इनमें सदर थाना क्षेत्र एक है. इस क्षेत्र को प्रशासन ने सील कर दिया है. बावजूद इसके बुधवार दोपहर लॉकडाउन का नियम तोड़ते हुए कुछ लोग रेलवे क्रॉसिंग पारकर दूसरे क्षेत्रों में जा रहे थे. जबकि, कसाइबाड़ा मोहल्ले में युवाओं की भीड़ एक जगह पर जुटी थी. उन लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा था. पुलिस की गश्ती टीम ने उन्हें घर जाने के लिए समझाया गया. लेकिन, लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें एक सिपाही घायल हुआ है.

इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. यह देख पुलिस ने स्थानीय पार्षद को बुलाया और लोगों से घरों में रहने की अपील करायी. लोग घरों में चले गये. पुलिस बल की सतर्कता की बढ़ा दी गयी है. इंस्पेक्टर कैंट ने किसी भी प्रकार की झड़प से इनकार किया हैं. कहा कि, थाना क्षेत्र के हॉटस्पॉट इलाके में लोग बाहर निकले थे. उन्हें समझा बुझाकर घर भेज दिया गया है. इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

वहीं, पुलिस उपायुक्त पूर्वी सोमेंद्र वर्मा ने कहा कि, पुलिस गश्त पर थी, एक जगह 10 से 15 लोग थे. पुलिस टीम ने हिदायत दी तो 12 लोग चले गये, लेकिन दो तीन लड़कों ने पुलिस से झड़प कर ली, जिसमें एक सिपाही को चोट आयी है. पुलिस विधिक कार्यवाही कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें