1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus lockdown up news live updates coronavirus first death in agra corona positive jamati found in saharanpur

Coronavirus UP News Update : आगरा में कोरोना से पहली मौत, सहारनपुर में एक और जमाती मिला कोरोना पॉजिटिव

By Samir Kumar
Updated Date
FILE PIC
FILE PIC

आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एएसएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान कोविड-19 की 76 वर्षीय मरीज की बुधवार को मौत हो गयी. आगरा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से यह पहली मौत है. हालांकि, यहां 65 लोग में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

15 मार्च को नीदरलैंड से लौटा था महिला का नाती

जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया, ‘‘महिला का नाती 15 मार्च को नीदरलैंड से लौटा था. वह 14 दिन के अनिवार्य पृथक वास में भी रहा था. उस दौरान उसमें संक्रमण के कोई लक्षण सामने नहीं आये और उसे घर जाने दिया गया. लेकिन, उसके संपर्क में आने के कारण महिला संक्रमित हो गयीं.''

निजी अस्पतालों में 10 दिन तक महिला के अस्थमा का इलाज चलता रहा, लेकिन...

जिलाधिकारी ने बताया कि पहले दो निजी अस्पतालों में 10 दिन तक महिला के अस्थमा का इलाज चलता रहा, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 65 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से आठ लोग इलाज के बाद घर जा चुके हैं, जबकि एक महिला की मौत हुई है.

आगरा में ट्रेन के डिब्बों में बनाये जा रहे हैं 30 आईसीयू बेड

कोविड-19 संकट की पृष्ठभूमि में आगरा डीसीएम के जनसंपर्क अधिकारी एसके श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘आगरा में ट्रेन के डिब्बों में 30 आईसीयू बेड बनाये जा रहे हैं. वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देशन में रेलवे सुरक्षा बल आगरा में ट्रेन के डिब्बों को पृथक वास वार्ड में तब्दील किया जा रहा है.''

कोविड-19 संकट के बीच मानवीयता से भरपूर एक अच्छी खबर भी

कोविड-19 संकट के बीच मानवीयता से भरपूर एक अच्छी खबर भी आयी है. आगरा शहर के शाहगंज थाना क्षेत्र निवासी एक बुजुर्ग ने पुलिस हेल्पलाइन पर कॉल करके अपनी दवाई लाने में मदद मांगी. तत्काल कार्यवाही करते हुए मौके पर पहुंची पीआरवी ने देखा कि वृद्ध की उम्र तकरीबन 80 वर्ष है और वह चलने-फिरने में असमर्थ हैं. आगरा पुलिस पीआरवी 4071 में तैनात कमांडर राजेश कुमार, होमगार्ड चालक सुल्तान सिंह ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग से दवा का पर्चा लिया और उन्हें दवाएं लाकर दीं.

सहारनपुर में एक और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित मिला

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मंगलवार देर रात एक और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित मिला और इसके साथ ही जिले में इस महामारी के मामलों की संख्या छह हो गयी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस सोढी ने बताया कि चार दिन पहले भेजे गए नमूनों में से 11 की रिपोर्ट मंगलवार देर रात आयी, जिसमें तबलीगी जमात का एक और व्यक्ति इस विषाणु से संक्रमित पाया गया.

आंध्र प्रदेश का रहने वाला है जमाती

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यह जमाती भी आंध्र प्रदेश का रहने वाला है. यह व्यक्ति आंध्र प्रदेश के दो अन्य संक्रमित जमातियों के साथ ही आया था. सोढी ने बताया कि अभी तक सहारनपुर जिले से 274 नमूने भेजे जा चुके हैं जिनमें से 133 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि बाकी 136 की रिपोर्ट आनी बाकी है. सहारनपुर में कोरोना वायरस के अब तक छह मामले सामने आ चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें