1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus latest up politics news update uttar pradesh former cm kalyan singh tests positive for coronavirus health condition normal sap

कोरोना वायरस से संक्रमित यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर

By Agency
Updated Date
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह
FILE PIC

लखनऊ : कोरोना वायरस से संक्रमित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत 'स्थिर' है. कल्याण सिंह का इलाज कर रहे अस्पताल के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यहां संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के निदेशक डॉ. आर के धीमान ने आज बताया कि ''उनमें (कल्याण सिंह में) बीमारी के लक्षण हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है.''

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह (88) सोमवार को कोविड-19 लक्षण पाये गये थे. सिंह को सोमवार शाम लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है. वरिष्ठ चिकित्सकों की देख रेख में उनका इलाज हो रहा है. कल्याण सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

संदीप सिंह ने ट्वीट में कहा था कि "पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के कोरोना वायरस संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ है. प्रभु श्री राम जी से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं."

डॉ. धीमान ने सोमवार को बताया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड-19 पीड़ित पाए जाने पर शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया था कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है.

UpIoad By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें