1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus in up unlock review meeting latest news update cm yogi adityanath says testing capacity of covid 19 should be increased to 15 lakh samples daily in uttar pradesh sap

सीएम योगी का निर्देश, कोविड-19 जांच क्षमता बढ़ाकर प्रतिदिन डेढ़ लाख करें

By Samir Kumar
Updated Date
योगी आदित्‍यनाथ, मुख्‍यमंत्री, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्‍यनाथ, मुख्‍यमंत्री, उत्तर प्रदेश
twitter

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 जांच क्षमता जल्द बढ़ाकर प्रतिदिन डेढ़ लाख करने के बुधवार को निर्देश दिये. योगी ने प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 की एक लाख 46 हजार जांच किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने में जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसलिए इस कार्य में वृद्धि के प्रयास निरन्तर जारी रखे जाएं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा,‘‘ कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए संक्रमण से दो कदम आगे की सोच रखनी होगी, क्योंकि यह एक महामारी है. इसकी प्रकृति को समझने के लिए अभी और अध्ययन एवं अनुसंधान की आवश्यकता है.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनायी गयी रणनीति के परिणामस्वरूप देश और दुनिया की तुलना में प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु की दर काफी कम है. मृत्यु दर को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए हर सम्भव प्रयास करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए और कारगर रणनीति अपनायी जाए.

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि सभी कोविड चिकित्सालयों में रोगियों के उपचार के लिए समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरुक किया जाए. टीवी, रेडियो, समाचार पत्रों, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर-बैनर आदि के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जाए. उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी बनाए रखने के संबंध में आमजन को विशेष रूप से जागरुक किए जाने के निर्देश दिए.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें