1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus in up latest news update three people of a family found corona positive in meerut came from england smb

इंग्लैंड से मेरठ पहुंचे बेटा समेत दंपति मिले कोरोना पाॅजिटिव, जानिए कैसा है उनका स्वास्थ्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पति-पत्नी और बच्चा मिले कोरोना पाॅजिटिव
पति-पत्नी और बच्चा मिले कोरोना पाॅजिटिव
FILE PIC

New Strain Of Coronavirus Latest UP News Update इंग्लैंड से कुछ हफ्ते पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ पहुंचे पति-पत्नी और उनका बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है. मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. अखिलेश मोहन ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इन तीनों को ट्रेस कर लिया गया है और इनको क्वारेंटीन में रखना है. उन्होंने बताया कि ये एसिम्टोमैटिक हैं और इनका स्वास्थ्य स्थिर है.

गौर हो कि यूनाइटेड किंगडम (UK) तथा अन्य यूरोपियन यूनियन के देशों में कोविड के नये वायरस को लेकर जहां अलर्ट है. वहीं, लंदन से आने वाले एक परिवार के तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबर मिलते प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट मोड में आ गये है.

मीडिया रिपोर्ट में सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन के हवाले से बताया जा रहा है कि मेरठ में 77 व्यक्ति दूसरे देशों से आए हैं. इनमें 9 दिसंबर से पहले 35 व्यक्ति, जबकि 9 दिसंबर के बाद 42 व्यक्ति मेरठ में आए थे. इन्हीं में एक ही परिवार के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

यह परिवार 14 दिसंबर की रात को लंदन से एयरपोर्ट से पहले दिल्ली और फिर 15 दिसंबर को मेरठ आया था. विदेश से आने वाले सभी 77 लोगों की कोरोना की जांच करायी गयी है. जिनमें कुछ की रिपोर्ट आयी है. जबकि, अन्य की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मृतकों की कुल संख्या 1,47,343 हो गयी है. जबकि, संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,01,69,118 हो गये. वहीं, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ब्रिटेन से आयी एक महिला भी कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी है. महिला यात्री ब्रिटेन से कुछ हफ्ते पहले ही महाराष्ट्र के औरंगाबाद आयी थी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें