1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus in up latest news update cm yogi adityanath said covid 19 hospitals to be operated at full capacity in uttar pradesh sap

यूपी में कोविड-19 अस्पतालों को पूरी क्षमता के अनुरूप संचालित किया जाए : योगी आदित्यनाथ

By Agency
Updated Date
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी
FILE PIC

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को सभी कोविड-19 चिकित्सालयों को पूरी क्षमता के अनुरूप संचालित करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षण प्रयोगशालायें पूरी क्षमता के अनुसार कार्य करें.

बुधवार को प्रदेश में की गयी एक लाख 49 हजार से अधिक नमूनों की जांच का संज्ञान लेते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि अधिक से अधिक संख्या में आरटीपीसीआर तथा रैपिड एन्टीजन टेस्ट किए जाएं. मुख्यमंत्री ने प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर नगर तथा गोरखपुर पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्य योजना बनाकर इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए. प्रयागराज में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए.

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में कुम्भ के समय निर्मित एकीकृत कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का उपयोग कोविड-19 के नियंत्रण में किया जाए. आदित्यनाथ ने सभी कोविड-19 चिकित्सालयों को पूरी क्षमता के अनुरूप संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए आवश्यकतानुसार श्रमशक्ति में वृद्धि की जाए, यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड-19 के गंभीर रोगियों को अस्पतालों में भर्ती किए जाने के संबंध में कोई दिक्कत न हो. उन्होंने उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए कहा कि मृत्यु दर में और कमी लायी जाए.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें